×

मां ने जिंदा बच्चे को जमीन में दफनाया, कुत्ते ने किया ये बच गई बच्चे की जान!

कुत्ते को इंसान का सबसे करीबी माना जाता है। ऐसे कई मामले सामने आये हैं जब कुत्तों ने इंसान की मदद की और उनकी जान बचाई है। कुछ ऐसा ही मामला पश्चिमी थाईलैंड में सामने आया है।

Vidushi Mishra
Published on: 20 May 2019 11:04 AM GMT
मां ने जिंदा बच्चे को जमीन में दफनाया, कुत्ते ने किया ये बच गई बच्चे की जान!
X

मुम्बई: कुत्ते को इंसान का सबसे करीबी माना जाता है। ऐसे कई मामले सामने आये हैं जब कुत्तों ने इंसान की मदद की और उनकी जान बचाई है। कुछ ऐसा ही मामला पश्चिमी थाईलैंड में सामने आया है।

जब एक कुत्ते ने एक नवजात बच्चे को उसकी मां द्वारा जिंदा दफनाए जाने के बाद, बचाया। दरअसल, लड़की ने केवल 15 साल की उम्र में बच्चे को जन्म दिया था लेकिन वो अपनी गर्भावस्था की बात सबसे छिपाना चाहती थी।

यह भी देखें... सावधान! फ्रिज में न रखें गुंथा हुआ आटा, वरना घर पर हो जायेंगा भूतों का बसेरा!

बच्चे को जहां दफनाया गया था कुत्ता पिंग पांग उस जगह अपने पंजों से मिट्टी खोद रहा था जिसपर जमीन के मालिक को शक हुआ। इस पर उसने ध्यान दिया तो जमीन से बाहर नवजात के पैर दिखे। इसके बाद स्थानीय लोग बच्चे को डॉक्टर के पास लेकर गए जहां डॉक्टर ने बच्चे को पूरी तरह से स्वस्थ्य बताया।

पिंग पॉन्ग की मालिक, उसा निइसाखा ने बताया कि उनके कुत्ते ने एक कार से टकराने के बाद अपना एक पैर खो दिया था तब से वो एक पर का इस्तेमाल ही कर पाता है लेकिन कुत्ता बहुत वफादार था और उनकी हर बात मानता था और जब वो अपने खेत जोतने जाते हैं तब भी वो उनके साथ रहता है इसलिए उन्होंने उसे अपने साथ ही रखा। पूरे गांव के लोग उसे काफी पसंद करते हैं। यह वाकई हैरान करने वाला है।

यह भी देखें... Online बिक रही आपकी प्रोफाइल व पर्सनल डाटा , ‘Dark Web’ हैं इसका खरीदार

नवजात शिशु की मां पर बच्चे को छोड़ने और उसकी इरादतन हत्या के प्रयास का आरोप लगा है। चाउम फुआंग पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी पनुवत पुट्टकम ने बैंकॉक पोस्ट को बताया कि बच्चे की मां को उसके माता-पिता और एक मनोवैज्ञानिक की देखभाल में रखा गया है। उन्होंने ये भी बताया कि उसे अपने किए पर अफ़सोस है। लड़की के माता पिता ने बच्चे की परवरिश करने का फैसल लिया है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story