×

Nepal Bus Accident: काठमांडू में बड़ा सड़क हादसा, त्रिशूली नदी में गिरी बस, 8 लोगों की मौत 19 घायल

Nepal Bus Accident: नेपाल पुलिस ने बताया कि, काठमांडू से पोखरा होते हुए बेनी पर्वत जा रही एक यात्री बस गजुरी के पास त्रिशूली नदी में गिर गई। दुर्घटना में अब तक 8 यात्रियों की मौत हो गई।

Aman Kumar Singh
Published on: 23 Aug 2023 10:13 AM GMT (Updated on: 23 Aug 2023 10:22 AM GMT)
Nepal Bus Accident: काठमांडू में बड़ा सड़क हादसा, त्रिशूली नदी में गिरी बस, 8 लोगों की मौत 19 घायल
X
Nepal Bus Accident (Social Media)

Bus Accident in Nepal: नेपाल की राजधानी काठमांडू से पोखरा (Kathmandu to Pokhara) होते हुए बेनी पर्वत जा रही सवारियों से भरी एक बस गुजरी इलाके (Gujri area) के पास त्रिशूली नदी में गिर गई।इस हादसे में 8 लोगों की मौत हो गई। धाडिंग के गजुरी ग्रामीण नगर पालिका वार्ड नंबर-2 में बुधवार (23 अगस्त) की सुबह करीब 11 बजे पृथ्वी हाईवे (Prithvi Highway) पर एक बस हादसे का शिकार हो गई। इस संबंध में धाडिंग के पुलिस उपाधीक्षक संतुलाल प्रसाद जैसवार ने बताया कि, 6 पुरुषों और 2 महिलाओं की मौत हो गई।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, गजुरी ग्रामीण नगर पालिका इलाके में देर सुबह एक बस दुर्घटना का शिकार हुई। इस सड़क हादसे में 8 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है। 19 लोग घायल हुए हैं। धाडिंग पुलिस प्रमुख एसपी गौतम मिश्रा (SP Gautam Mishra) ने कहा, 'तलाशी अभियान जारी है। गजुरी झरने (Gajuri Waterfalls) के पास से बस सड़क से उतरकर त्रिशूली नदी में जा गिरी। गजुरी ग्रामीण नगर पालिका उपाध्यक्ष शर्मिला बिसुरल ने बताया, बस का आधा हिस्सा पानी में डूबा हुआ है।

लापता यात्रियों की तलाश जारी

सशस्त्र पुलिस बल (Armed Police Force) गोताखोरों की तलाश कर लापता यात्रियों की तलाश में जुटी है। सशस्त्र बल के वरिष्ठ अधीक्षक मनीष थापको के नेतृत्व में 81 लोगों के साथ अन्य सुरक्षा एजेंसियों को घटना स्थल पर तैनात किया गया है। अधीक्षक मनीष थापा (Superintendent Manish Thapa) ने बताया कि, बस संख्या-3-01-005 बी 9952 बुधवार सुबह 11:45 बजे दुर्घटनाग्रस्त हो गई।

राहत बचाव कार्य में आ रही दिक्कत

स्थानीय पुलिस के मुताबिक, दुर्घटनाग्रस्त बस से निकाले गए लोगों में 13 घायलों को बेहतर इलाज के लिए काठमांडू भेजा गया। पुलिस के मुताबिक, 'दुर्घटनाग्रस्त बस के खुले में होने की वजह से राहत और बचाव कार्य मुश्किल हो गया है। जिला पुलिस कार्यालय, धाडिंगले ने ये भी कहा, हालांकि नदी में कोई लापता नहीं है, लेकिन बचाव और तलाशी अभियान अभी भी जारी है।'

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story