×

ऐसे नहीं रुकेगा नया कोरोना वायरस, इस देश से फैला, एक्सपर्ट्स ने दी चेतावनी

ब्रिटेन में फैले कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन से एक बार फिर पूरी दुनिया में डर का माहौल देखा जा रहा है। इसके चलते कई देशों ने ब्रिटेन से आने जाने वाली सभी हवाई सेवाएं स्थगित कर दी हैं।

Monika
Published on: 22 Dec 2020 2:54 PM GMT
ऐसे नहीं रुकेगा नया कोरोना वायरस, इस देश से फैला, एक्सपर्ट्स ने दी चेतावनी
X
ब्रिटेन में फैला नए स्ट्रेन, ट्रेवल बैन से नहीं रुकेगा कोरोना

ब्रिटेन में फैले कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन से एक बार फिर पूरी दुनिया में डर का माहौल देखा जा रहा है। इसके चलते कई देशों ने ब्रिटेन से आने जाने वाली सभी हवाई सेवाएं स्थगित कर दी हैं। इस नए स्ट्रेन के बारे में एक्सपर्ट ने ऐसी बात बताई है जिसे सुनकर आप भी चौक जाएंगे।

ट्रैवल से नहीं रुकेगा कोरोना

एक्सपर्ट का कहना है कि ट्रैवल बैन से नया कोरोना वायरस रुकेगा नहीं। वही एक प्रमुख अमेरिकी डॉक्टर ने बताया कि हो सकता है कि नया कोरोना वायरस अमेरिका से ही फैला हो। खबरों की माने तो अमेरिका के फ़ूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन के पूर्व प्रमुख प्रमुख स्कॉट गॉटलिब ने कहा है कि कोरोना का नया स्ट्रेन पहले से ही अमेरिका में है और ट्रेवल बैन से इसे नहीं रोका जा सकता। उन्होंने आगे बताया कि ये वायरस दुनिया भर में फ़ैल रहा है। आने वाले समय में इसकी और भी वैरिएंट और देखने को मिलेगा।

यहा पहले से मौजूद नया स्ट्रेन

अमेरिका के प्रमुख संक्रामक रोग विशेषज्ञ ने भी आशंका जताई कि कोरोना का नया स्ट्रेन पहले से ही अमेरिका में मौजूद हो सकता है। बोस्टन की महामारी रोग विशेषज्ञ ने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि कोरोना का नया स्ट्रेन अमेरिका में पहले से मौजूद है। लोग लगातार ट्रेवल कर रहे है।

ब्रिटेन की सरकार के सलाहकारों में शामिल वैज्ञानिक कलुम सेंपल ने चेतावनी देते हुए कहा है कि दुनियाभर में कोरोना के नए स्ट्रेन का खतरा बाद रहा है। वही ब्रिटेन ने इस नए स्ट्रेन को 70 फ़ीसदी तक अधिक संक्रामक बताया है।

इन जगहों पर फैला संक्रमण

आपको बता दें, कि जिस तरह कोविड-19 चीन से होकर पूरी दुनिया में फैला, ठीक उसी तरह ब्रिटेन से नया स्ट्रेन अब धीरे धीरे कई देशों में फ़ैल रहा है। जिनमे जिसमें डेनमार्क से लेकर नीदरलैंड, ऑस्ट्रेलिया और इटली तक शामिल हैं।

Look Back 2020: साल की सबसे बड़ी आफत रहा कोरोना, दुनिया में मचाई तबाही

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story