स्वास्थ्य मंत्री ने किया लॉकडाउन का उल्लंघन, गवानी पड़ी कुर्सी

कोरोना वायरस की वजह से लगभग पूरी दुनिया में लॉकडाउन लागू है। वहीं अलग-अलग देशों में इसका पालन नहीं करने वालों के लिए सजा का प्रावधान भी किया गया है…

नई दिल्ली: कोरोना वायरस की वजह से लगभग पूरी दुनिया में लॉकडाउन लागू है। वहीं अलग-अलग देशों में इसका पालन नहीं करने वालों के लिए सजा का प्रावधान भी किया गया है लेकिन लॉकडाउन का पालन नहीं करने की वजह से न्यूजीलैंड के एक स्वास्थ्य मंत्री डेविड क्लार्क को अपनी कुर्सी गवानी पड़ी।

ये भी पढ़ें: इन तीन ट्रेनों में 30 अप्रैल तक सीटों की बुकिंग पर रोक, बढ़ी ये आशंका

बता दें कि अपने देश में कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए न्यूजीलैंड ने कड़े कदम उठाए हैं और इसको तोड़ने वालों के खिलाफ सरकार सख्ती बरत रही है। जिसका खामियाजा न्यूजीलैंड के स्वास्थ्य मंत्री डेविड क्लार्क को भुगतना पड़ा। न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री जेसिंडा आर्डर्न ने उन पर कार्रवाई करते हुए उन्हें पद से हटाकर जूनियर रैंक का मंत्री बना दिया, जिसके बाद स्वास्थ्य मंत्री डेविड क्लार्क ने अपनी गलती को भी स्वीकार किया और कहा कि उन्होंने देश में लॉकडाउन के लिए अपनाए गए नियमों का उल्लंघन किया था।

ये भी पढ़ें:

स्वास्थ्य मंत्री डेविड क्लार्क ने अपनी गलती स्वीकार करते हुए कहा कि उन्हें ऐसे समय में अपने परिवार के साथ घर के भीतर रहना चाहिए था ताकि आमलोगों के बीच आदर्श स्थापित किया जा सके। उन्होंने कहा कि मैंने अपने कृत्य से देश को शर्मिंदा किया है।

खुद को बेवकूफ बताया-

पद से हटाए जाने के बाद मंत्री क्लार्क ने खुद के लिए इडियट जैसे शब्द का भी इस्तेमाल किया। ऐसे वक्त में जब न्यूजीलैंड में लॉकडाउन लागू है तो स्वास्थ्य मंत्री क्लार्क अपने परिवार संग समुद्र के किनारे आनंद ले रहे थे।

ये भी पढ़ें: यूपी के इस जिले में बढ़ता जा रहा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा, फिर मिले नए मरीज