×

भयानक आतंकी हमला: 70 लाशों तले दबा देश, सरकार की हिली कुर्सी

नाइजर में आतंकियों ने हमला करते हुए करीब 70 लोगों को मार डाला। ये हमला माली बॉर्डर के पास जिन दो गाँवों में किया गया, उसपर पहले से ही आपातकाल लगा हुआ है।

Shivani Awasthi
Published on: 3 Jan 2021 3:48 AM GMT
भयानक आतंकी हमला: 70 लाशों तले दबा देश, सरकार की हिली कुर्सी
X

नई दिल्ली: अफ़्रीकी देश नाइजर में बेहद भयानक और बड़े आतंकी हमले की सूचना मिल रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक,आतंकियों ने देश के माली बॉर्डर पर बसे दो गाँवों पर हमला कर दिया और नरसंघार फैलाते हुए कम से कम 70 लोगों को मौत के घाट उतार दिया। वहीं हमले में 20 से ज्यादा लोगों के घायल होने की जानकारी मिली है।

नाइजर में बड़ा आतंकी हमला

दरअसल, आतंकवाद के जरिये खौफ बढ़ाने में लगे दहशतगर्द अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहे। इसी कड़ी में नाइजर के लिए आज काला दिन बन गया, जब आतंकियों ने हमला करते हुए करीब 70 लोगों को मार डाला। ये हमला माली बॉर्डर के पास जिन दो गाँवों में किया गया, उसपर पहले से ही आपातकाल लगा हुआ है।

ये भी पढ़ें- कुलगाम में धमाका! लश्कर के आतंकियों की बड़ी साजिश, सेना ने की ऐसे फेल

माली बार्डर के पास करीब 70 लोगों की मौत

साल 2017 से हिंसा और गृहयुद्ध की वजह से टिल्लाबेरी इलाके के चोमोबांगोऊ और जारोमदारेय गाँवों में आपातकाल घोषित हैं। ये दोनों गांव माली की सीमा पर बसे हुए हैं। बताया जा रहा है कि मरने वालों का आंकड़ा बढ़ भी सकता है। हालांकि माली की सीमा पर बसे दोनों गांवों पर हुए हमले को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

niger-terrorist-attack-at-least-70-people-killed-in-mali-border

अल कायदा और इस्लामिक स्टेट का क्षेत्र

वहीं नाइजर सरकार लगातार आरोप लगाती आई है कि माली बॉर्डर में सशस्त्र गुट के सदस्य सीमा में घुसकर आतंकी हमले करते रहते हैं। इस क्षेत्र में अल कायदा और इस्लामिक स्टेट से जुड़े कई आतंकी संगठन सक्रिय हैं।

ये भी पढ़ें- समुद्री जहाज़ बना जेलः चीन में कैद 39 भारतीय, ऐसी हो गयी है हालत

27 दिसंबर को बोको हराम ने किया था आतंकी हमला

बता दें कि इसके पहले 27 दिसंबर को भी नाइजर के पास स्थित नाइजीरिया में बोको हराम के हमले में करीब 10 लोगों की मौत हो गई थी। उस समय बोको हराम आतंकी संगठन के सदस्यों ने इलाके के चार गांवों को निशाना बनाया था। जिसमे सरकारी कार्यालयों और पुलिस थानों पर भी आतंकी हमला किया गया।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story