पीएनबी घोटाला मामला: नीरव मोदी की जमानत याचिका पर कोर्ट में सुनवाई

PNB घोटाले का आरोपी नीरव मोदी की जमानत याचिका पर लंदन की अदालत में आज सुनवाई होनी है। नीरव मोदी ने 30 अक्टूबर को अर्जी दाखिल किया था।

Published by Shreya Published: November 6, 2019 | 5:32 pm
Modified: November 6, 2019 | 5:34 pm

लंदन: PNB घोटाले का आरोपी नीरव मोदी की जमानत याचिका पर लंदन की अदालत में आज सुनवाई होनी है। नीरव मोदी ने 30 अक्टूबर को अर्जी दाखिल किया था। नीरव ने कहा था कि, वो बेचैनी और निराशा में है। बता दें कि इससे पहले नीरव मोदी की 4 बार जमानत याचिका खारिज हो चुकी है। नीरव बीते 7 महीने से लंदन की वांड्सवर्थ जेल में है। बता दें कि नीरव मोदी लगभग 14,000 करोड़ रुपये के PNB घोटाले और धनशोधन मामले में भारत को प्रत्यर्पित किए जाने के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा है। भारत की अपील पर प्रत्यर्पण वारंट जारी होने के बाद 19 मार्च को लंदन पुलिस ने नीरव मोदी को हिरासत में लिया था।

यह भी पढ़ें: प्रदूषण मामले पर सुप्रीम कोर्ट की पंजाब सरकार को फटकार, कहा…

अनुमान लगाया जा रहा है कि, नीरव मोदी को लंदन में वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट की अदालत के सामने पेश किया जाएगा। उसके खिलाफ अगले साल मई में मामले की सुनवाई शुरू होगी।.

चार याचिका हो चुकी हैं खारिज

भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी के वकीलों ने जमानत दिलाने की पिछली चार कोशिशों में ये दलील रखी थी कि, उनके क्लाइंट (नीरव मोदी) की हिरासत काफी लंबे समय तक खिंच गई और इससे उन्हें नुकसान हो रहा है। नीरव मोदी अपनी जमानत के लिए कोर्ट की कोई भी शर्त मानने के लिए तैयार है। नीरव मोदी के वकीलों ने जमानत के लिए इलेक्ट्रोनिक डिवाइस से निगरानी रखने और 20 लाख पाउंड का जमानती बॉन्ड भरने जैसे प्रस्ताव भी दिए थे। लेकिन वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट ने कहा कि, वो एक बड़े घोटाले का आरोपी है।

यह भी पढ़ें: बच्चों को खिलाएं घी: लेकिन ध्यान रखें इस बात का, नहीं तो…

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App