×

तानाशाह पर आई आफत: नहीं बची रहने के लिए छत, भूखे तड़प रहे यहां के लोग

कोरोना वायरस की मार झेल रहा नॉर्थ कोरिया अब दोहरी मुसीबत में पड़ गया है। पहले से ही यहां कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे है, और दूसरी तरफ अब बाढ़ ने यहां के लोगों की परेशानियों को कई गुना बढ़ा दिया है। 

Newstrack
Published on: 16 Aug 2020 12:56 PM GMT
तानाशाह पर आई आफत: नहीं बची रहने के लिए छत, भूखे तड़प रहे यहां के लोग
X
तानाशाह पर आई आफत: नहीं बची रहने के लिए छत, भूखे तड़प रहे यहां के लोग

नई दिल्ली। कोरोना वायरस की मार झेल रहा नॉर्थ कोरिया अब दोहरी मुसीबत में पड़ गया है। पहले से ही यहां कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे है, और दूसरी तरफ अब बाढ़ ने यहां के लोगों की परेशानियों को कई गुना बढ़ा दिया है। कई इलाकों में भयंकर पानी भर गया है। चारों तरफ सिर्फ पानी ही पानी दिखाई दे रहा है, जिसकी वजह से लाखों लोग बेघर हो गए हैं। रहने के लिए लोगों के छत तक नहीं बची।

ये भी पढ़ें... कैबिनेट मंत्री की मौत: अस्पताल मेँ तोड़ा दम, शोक मेँ डूबा पूरा देश

किम ने एक आदेश जारी किया

ऐसे में नॉर्थ कोरिया के तानाशाह के सामने इन दोनों मुसीबतों से एक साथ निपटना ही सबसे बड़ी मुसीबत है। जिसके चलते किम ने एक आदेश जारी किया है। इसमें उन्होंने अपने देश को किसी भी तरह से बाहरी मदद को स्वीकार न करने का आदेश दिया है। जिससे कि कम से कम कोरोना के प्रसार को रोका जा सके।

साथ ही तानाशाह का कहना है कि यदि ऐसे में बाहरी देशों से किसी तरह से मदद ली गई तो कोरोना का प्रसार बढ़ने की संभावना अधिक हो जाएगी, इसको देखते हुए बाहर से किसी तरह की मदद नहीं ली जाएगी बल्कि सीमा पर और सख्ती बरती जाएगी।

kim jong

ये भी पढ़ें...खूबसूरत वैज्ञानिक की कुर्बानी: वैक्सीन के लिए उठाया बड़ा कदम, दुनिया कर रही सलाम

सबसे बड़ी मुसीबत खाने पीने की

Flood

तबाही की मार झेल रहे बाढ़ में जिन लोगों के घर बह गए हैं या उनको नुकसान हुआ है उनके लिए संवेदना व्यक्त करते हुए तानाशाह ने कहा कि जल्द ही उनकी मदद की जाएगी। ताकि वो अपना सामान्य जीवन शुरू कर सके।

नॉर्थ कोरिया में इन दिनों बाढ़ से प्रभावित होने की वजह से लाखों लोग अस्थायी कैंपों में रह रहे हैं। उनके आगे सबसे बड़ी मुसीबत खाने पीने की समस्या है।

इन हालातों में नॉर्थ कोरिया के नेता किम जोंग उन का कहना है कि राष्ट्र "एक ही समय में दो संकटों" का सामना कर रहा है। एक ओर कोरोनावायरस के प्रसार से लड़ना पड़ रहा है दूसरी ओर बाढ़ की वजह से व्यापक क्षति का सामना करना पड़ रहा है।

ये भी पढ़ें... पाकिस्तान में हाहाकार: मच गया मौत का तांडव, नहीं रोक पा रहे इसे इमरान

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story