×

पाकिस्तान में हाहाकार: मच गया मौत का तांडव, नहीं रोक पा रहे इसे इमरान

भारत के पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में कोरोना वायरस का संक्रमण कई गुनी रफ्तार से बढ़ रहा है। बीते 24 घंटे में यहां 670 संक्रमण के नए मामले सामने आए और 6 लोगों की मौत हो गई।

Newstrack
Published on: 16 Aug 2020 10:50 AM GMT
पाकिस्तान में हाहाकार: मच गया मौत का तांडव, नहीं रोक पा रहे इसे इमरान
X
पाकिस्तान में हाहाकार: मच गया मौत का तांडव, नहीं रोक पा रहे इसे इमरान

इस्लामाबाद। भारत के पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में कोरोना वायरस का संक्रमण कई गुनी रफ्तार से बढ़ रहा है। बीते 24 घंटे में यहां 670 संक्रमण के नए मामले सामने आए और 6 लोगों की मौत हो गई। ऐसे में पाकिस्तान में कोरोना का कुल आंकड़ा 2 लाख 88 हजार से आगे पहुंच गया है। इनमें मरनेवालों की संख्या 6,168 है। साथ ही संक्रमण से ठीक हुए मरीजों की संख्या 266,301 है।

ये भी पढ़ें... हादसे से कांपा यूपी: जमीन में दबे मजदूर, भरभराकर गिरी इमारत

पाकिस्तान की हालत खराब

पाकिस्तान में कोरोना के कुल संक्रमणों में से, सिंध में सबसे ज्यादा 125,904 मामले सामने आए। पंजाब में 95,391, खैबर-पख्तूनख्वा में 35,153, इस्लामाबाद में 15,378, बलूचिस्तान में 12,244, गिलगित-बाल्टिस्तान में 2,486 और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में 2,181 दर्ज किए गए।

हालातों को देखते हुए मंत्रालय ने कहा कि स्वास्थ्य अधिकारियों ने अब तक देश में कोरोनावायरस संक्रमण का पता लगाने के लिए कुल 2,277,153 परीक्षण किए हैं।

ये भी पढ़ें...कलयुगी माँ का रूप: छोड़ गई 3 दिन की प्यारी बच्ची, तलाश में जुटी पुलिस

CORONA TEST

अमेरिका सबसे ज्यादा संक्रमित

दुनियाभर में चीन के वुहान से फैले कोरोना वायरस की वजह से आफत मची हुई है। मौजूद हालातों की बात करें तो इस वायरस से अकेले अमेरिका सबसे ज्यादा संक्रमित देश है। यहां संक्रमितों का आंकड़ा 53 लाख 71 हजार के पार पहुंच गया है वहीं मरनेवालों का आंकड़ा 1 लाख 69 हजार के पार पहुंच गया है।

महामारी से दूसरे नंबर पर ब्राजील सबसे ज्यादा संक्रमित देश है। यहां पर 1 लाख 7 हजार से ज्यादा लोगों की मौत के साथ संक्रमितों का आंकड़ा 33 लाख 17 हजार के पार पहुंच गया है।

ये भी पढ़ें...सरकार को तगड़ा झटका: दिग्गज नेता ने छोड़ा साथ, मचा सियासी हड़कंप

तीसरे नंबर पर भारत

इसके बाद कोरोना से संक्रमित तीसरे नंबर पर भारत है। यहां पर संक्रमितों का आंकड़ा 25 लाख 26 हजार के पार पहुंच गया है वहीं मरनवालों की संख्या 49 हजार के पार पहुंच गई है।

चौथे नंबर पर रुस कोरोना संक्रमित देश है। यहां पर संक्रमितों की आंकड़ा 9 लाख 17 हजार के पार पहुंच गया है वहीं मौत का आंकड़ा 15 हजार के पार पहुंच गया है।

ये भी पढ़ें...भारत में तबाही शुरू: अब हर तरफ खतरा ही खतरा, मिली कड़ी चेतावनी

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story