×

सरकार को तगड़ा झटका: दिग्गज नेता ने छोड़ा साथ, मचा सियासी हड़कंप

बिहार में आने वाले विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए सियासी उथल-पुथल मचना शुरू हो गई है। ऐसा बताया जा रहा है कि बिहार के उद्योग मंत्री श्याम रजक सोमवार को बिहार में अपने मंत्री पद से इस्तीफा दे सकते हैं।

Newstrack
Published on: 16 Aug 2020 9:06 AM GMT
सरकार को तगड़ा झटका: दिग्गज नेता ने छोड़ा साथ, मचा सियासी हड़कंप
X
सरकार को तगड़ा झटका: दिग्गज नेता ने छोड़ा साथ, मचा सियासी हड़कंप

पटना। बिहार में आने वाले विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए सियासी उथल-पुथल मचना शुरू हो गई है। ऐसा बताया जा रहा है कि बिहार के उद्योग मंत्री श्याम रजक सोमवार को बिहार में अपने मंत्री पद से इस्तीफा दे सकते हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, इसके बाद में वो जेडीयू छोड़कर राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) पार्टी को ज्वॉइन कर सकते हैं। लेकिन अभी की जानकारी के हिसाब से सोमवार 17 अगस्त को उनका इस्तीफा देना बिल्कुल निश्चित माना जा रहा है।

ये भी पढ़ें... भारत में तबाही शुरू: अब हर तरफ खतरा ही खतरा, मिली कड़ी चेतावनी

जेडीयू के तगड़ा झटका

बिहार के उद्योग मंत्री श्याम रजक के आरजेडी में शामिल होने की हलचलें बहुत पहले से उठ रही हैं। हालांकि अभी तक इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। श्याम रजक का नाराज होकर आरजेडी में शामिल होने की बात को बिहार में आने वाले विधानसभा चुनाव से पहले जेडीयू के तगड़ा झटका लगेगा।

आपको बता दें कि मंत्री श्याम रजक एक समय में लालू प्रसाद यादव के करीबी नेताओं में गिने जाते थे। बिहार में श्याम रजक राबड़ी देवी सरकार में मंत्री भी थे। ऐसा बताया जा रहा है कि श्याम रजक जेडीयू में अपनी अनदेखी से उपेक्षित महसूस कर रहे थे।

JDU Minister Shyam Rajak

विधानसभा चुनाव लड़े और मंत्री बने

तमाम कोशिशों के बाद भी जब हालात नहीं सुधरे, तो इस पर ये संभावना जताई जाने लगी कि श्याम रजक की फिर अपनी पुरानी पार्टी आरजेडी में वापस से शामिल हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें...इजरायल-यूएई की बड़ी गलती: समझौता ऐसा पीठ में छूरा भोंकने जैसा, धोखेबाज करार

आपको बता दें, कि मंत्री श्याम रजक 2009 में राष्ट्रीय जनता दल को छोड़कर जेडीयू में शामिल हुए थे। जेडीयू के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़े और मंत्री बने।

फिलहाल, ऐसे में कहा जा रहा है कि बिहार में अहम दलित चेहरे के रूप में जाने जाने वाले श्याम रजक फिर राष्ट्रीय जनता दल में वापसी कर रहे हैं। जातिगत समीकरण के लिहाज से श्याम रजक का आरजेडी में लौटना नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू को जोरदार झटका लग सकता है।

ये भी पढ़ें...पाकिस्तान में राम-राम: सरकार की हो गई हालत खराब, सामने दिखे भगवान

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story