×

भारत में तबाही शुरू: अब हर तरफ खतरा ही खतरा, मिली कड़ी चेतावनी

भारी बारिश के चलते बीते 3 दिनों से गुजरात के कई शहरों में चारों तरफ पानी ही पानी दिखाई दे रहा है। जिसके चलते बाढ़ का खतरा हर घंटे बढ़ता ही जा रहा है।

Newstrack
Published on: 16 Aug 2020 8:26 AM GMT
भारत में तबाही शुरू: अब हर तरफ खतरा ही खतरा, मिली कड़ी चेतावनी
X
भारत में तबाही शुरू: अब हर तरफ खतरा ही खतरा, मिली कड़ी चेतावनी

गुजरात: भारी बारिश के चलते बीते 3 दिनों से गुजरात के कई शहरों में चारों तरफ पानी ही पानी दिखाई दे रहा है। जिसके चलते बाढ़ का खतरा हर घंटे बढ़ता ही जा रहा है। एक तरफ सूरत में जहां बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं, वहीं दूसरी तरफ वडोदरा में भी पानी-पानी हो गया है। ज्यादातर इलाको में लोगों की कमर के ऊपर तक पानी भर गया है। साथ ही शहर के बीचों-बीच निकलने वाली विश्वामित्र नदी का जलस्तर भी 16 फीट के ऊपर चला गया है। वहीं आजवा बांध के पानी का स्तर 200 फीट को पार कर गया है।

ये भी पढ़ें... पाकिस्तान में राम-राम: सरकार की हो गई हालत खराब, सामने दिखे भगवान

बाढ़ का संकट और ज्यादा बढ़ गया

ऐसे में गुजरात के हालातों को देखते हुए मौसम विभाग ने आने वाले 3 दिनों में वडोदरा में भारी बारिश होने की चेतावनी दी है।​ साथ ही मौसम विभाग के इस अलर्ट के बाद वडोदरा में बाढ़ का संकट और ज्यादा बढ़ गया है।

बीते 3 दिनों से गुजरात की डायमंड सिटी सूरत में लगातार बारिश हो रही है। लगातार तेज बारिश की वजह से शहर में बाढ़ के हालात बन गए हैं। शहर के निचले इलाकों जैसे लिंबायत, बमरोली, सरथाणा और परवत पाटिया से तो लोगों को बाहर निकाल लिया गया है।

ये भी पढ़ें...लखीमपुर गैंगरेप-हत्या: सपा-बसपा ने योगी सरकार को घेरा, दिया ये बड़ा बयान

गुजरात भारी बारिश

उकाई डैम पानी से पूरी तरह से भर चुका

बारिश के चलते 5 से 7 फीट तक पानी भरा हुआ है। सूरत के ज्यादातर इलाकों की बिल्डिंग के ग्राउंड फ्लोर पूरी तरह से डूब चुके हैं। शहर का सबसे बड़ा उकाई डैम पानी से पूरी तरह से भर चुका है।

heavy rain

अब ऐसे में अगर डैम का पानी छोड़ा गया तो शहर में अधिकतर इलाकों में पानी भरने का खतरा और भी ज्यादा बढ़ जाएगा। सूरत शहर तापी नदी के किनारे पर है। अगर डैम का पानी छोड़ा गया तो तापी नदी का जलस्तर बढ़ जाएगा और शहर में पानी में डूब जाएगा।

मौसम विभाग के अनुसार, गुजरात और उसके नजदीक के इलाकों में अभी और ज्यादा बारिश होगी। मौसम विभाग ने बताया है कि अगले चार दिनों तक इसी तरह से भारी बारिश होती रहेगी।

ये भी पढ़ें...बच्ची की फोड़ी आंखें: हैवान के सामने तड़पती रही वो, सुनकर ही रूह कांप जाएंगी

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story