×

उत्तर कोरिया की दमदार मिसाइल, आसमान में किए धमाके, सफल रहा परीक्षण

जो बाइडन अमेरिका के राष्ट्रपति कार्यकाल के बाद यह पहला ऐसा मौका है जब मिसाइल परीक्षण हुआ है। अमेरिका उत्तर कोरिया से वार्ता करना चाहता है। लेकिन इस बात से उत्तर कोरिया इंकार कर रही है।

Newstrack
Published on: 25 March 2021 10:36 AM GMT
उत्तर कोरिया की दमदार मिसाइल, आसमान में किए धमाके, सफल रहा परीक्षण
X

न्यूयॉर्क : उत्तर कोरिया एक बार फिर चर्चा का विषय बना हुआ है। आपको बता दें कि इस देश ने बहुत कम समय बाद कम दूरी वाली मिसाइलों का परिक्षण किया है। बताया जा रहा है कि अमेरिका उत्तर कोरिया से वार्ता करना चाहता है लेकिन यह देश इस बात को नहीं मान रहा है। इसके साथ उत्तर कोरिया ने कहा है कि जब तक अमेरिका उसके प्रति शत्रुता वाली नीतियां खत्म नहीं करता तब तक वह वार्ता नहीं करेगा।

उत्तर कोरिया ने किया कम दूरी वाली मिसाइलों का परीक्षण

आपको बता दें कि जो बाइडन अमेरिका के राष्ट्रपति कार्यकाल के बाद यह पहला ऐसा मौका है जब मिसाइल परीक्षण हुआ है। अमेरिका उत्तर कोरिया से वार्ता करना चाहता है। लेकिन इस बात से उत्तर कोरिया इंकार कर रही है। आपको बता दें कि इस बीच इस देश ने ऐसी मिसाइलों का परीक्षण किया है जिसमें अमेरिका का प्रतिबन्ध नहीं है।

अमेरिका ने इस परीक्षण को लेकर कही यह बात

उत्तर कोरिया ने हाल ही में कम दूरी वाली दो क्रूज मिसाइलें दागी है। इन मिसाइलों का परीक्षण जो बाइडन के कार्यकाल में पहली बार हो रहा है। बताया जा रहा है कि उत्तर कोरिया के इस परीक्षण को अमेरिका राष्ट्रपति ने कहा कि यह कोई नई बात नहीं है। यह एक सामान्य सैन्य विधि है। आपको बता दें कि अमेरिका जापान और दक्षिण कोरिया से त्रिपक्षीय वार्ता करना चाहता है।

ये भी पढ़े...होली स्पेशल गुजिया: खाएं खुलकर, नहीं होगा पेट खराब, जब बनाएंगे ऐसे आप

north_korea_rocket

इन देश के बीच त्रिपक्षीय वार्ता

उत्तर कोरिया नीति की समीक्षा अंतिम चरण पर है। बताया जा रहा है कि अगले सप्ताह जापान, दक्षिण कोरिया के एनएसए कई नतीजों पर चर्चा करेंगे। आपको बता दें कि अमेरिका, जापान और दक्षिण कोरिया के बीच त्रिस्तरीय वार्ता आयोजित हो रही है। इस वार्ता में कई व्यापक मुद्दों पर चर्चा करेंगे। जिससे त्रिपक्षीय सहयोग को और गहरा करेगी।

ये भी पढ़े...कोरोना मरीज फिर रहे मारे-मारे, अस्पताल में ऐसी स्थिति, बिगड़ी नागपुर की हालत

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story