×

किम जोंग का ये टॉयलेट: जानें क्यों हर जगह रहता है इनके साथ

आपने उत्तरी कोरिया के तानाशाह किम जोंग का नाम तो सुना ही होगा। किम जोंग, एक ऐसा नाम जिससे पूरी दुनिया कांपती है। तानाशाह की तानाशाही इतनी क्रूरता भरी है कि वो किसी को भी तकलीफ देने से पहले एक बार भी नहीं सोचता।

Shreya
Published on: 22 Jan 2020 5:43 AM GMT
किम जोंग का ये टॉयलेट: जानें क्यों हर जगह रहता है इनके साथ
X

नई दिल्ली: आपने उत्तरी कोरिया के तानाशाह किम जोंग का नाम तो सुना ही होगा। किम जोंग, एक ऐसा नाम जिससे पूरी दुनिया कांपती है। तानाशाह की तानाशाही इतनी क्रूरता भरी है कि वो किसी को भी तकलीफ देने से पहले एक बार भी नहीं सोचता। अगर किम जोंग को दुनिया का सबसे क्रूर, सबसे बेरहम और बेदर्द इंसान कहा जाए तो ये बिल्कुल भी गलत नहीं होगा। आपने उत्तरी कोरिया के तानाशाह किम जोंग के राजनीतिक सफर के बारे में बेशक बहुत सी बातें सुनी होंगी, लेकिन आज हम आपको उनकी पर्सनल लाइफ से जुड़ी एक बात बताने जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: अभी-अभी भीषण हादसा: ट्रक-बस की जोरदार टक्कर में दर्जनों घायल

विदेशी दौरों पर ले जाते हैं अपना लग्जरी टॉयलेट

अपनी पर्सनल लाइफ को दुनिया से दूर रखने वाले उत्तर कोरियाई चीफ किम जोंग की एक अजीबो-गरीबो आदत है कि वो अपने विदेशी दौरों के दौरान अपना लग्जरी टॉयलेट साथ ही लेकर चलते हैं। शायद आपको ये सुनकर आश्चर्य होगा लेकिन ये बात बिल्कुल सच है। अब आप ऐसा सोच रहे होंगे कि किम जोंग आखिर ऐसा क्यों करते हैं। दरअसल, चीफ किम जोंग इस बात को लेकर हमेशा चौकन्ना रहते हैं कि कोई विदेशी ताकतें या फिर कोई खुफिया एजेंसी उनके मल का नमूना न चुरा पाए, इसलिए हमेशा वो विदेशी दौरे के वक्त अपना लग्जरी टॉयलेट अपने साथ ही लेकर जाते हैं।

यह भी पढ़ें: कृषक बीमा योजना में बदलाव: केवल किसान नहीं, ये भी होंगे लाभ के हकदार

इसलिए करते हैं ऐसा...

' किम

जी हां, किम जोंग ऐसा अपनी सेफ्टी के चलते नहीं बल्कि कोई विदेशी ताकतें उनके मल का नमूना न चुरा पाए, इसलिए वो ऐसा करते हैं। दरअसल, अमेरिका की विश्व प्रसिद्ध खुफिया एजेंसी सीआईए द्वारा कई बार दुनियाभर के प्रसिद्ध नेताओं का मल मूत्र एकत्र करने की कोशिश की जा चुकी है। इस बात की जानकारी एक रिपोर्ट में दी जा चुकी है।

उम्र से जुड़ी वास्तविक सच्चाई नहीं जानता कोई

ऐसे में उत्तरी कोरिया के तानाशाह इस बात से हमेशा सजग रहते हैं और सावधानी बरतने के लिए अपना लग्जरी टॉयलेट अपने साथ ही ले जाते हैं। ताकि उनसे जुड़ी कोई भी जानकारी लीक न हो पाए। किम जोंग की इन्हीं-इन्हीं छोटी-छोटी सावधानियों के चलते कोई भी जोंग की उम्र से जुड़ी वास्तविक सच्चाई का पता नहीं लगा पाया है।

यह भी पढ़ें: ‘खूंखार’ किम की पत्नी की ये सच्चाई आपको कर देगी हैरान

Shreya

Shreya

Next Story