×

नमाज पर इकट्ठा भीड़: हमले से कांपा अफगानिस्तान, रेडियो स्टेशन बना निशाना

अफगानिस्तान में हमलों के बारे में अंतरराष्ट्रीय पत्रकार समूह ने मंगलवार को बताया कि एक मस्जिद के इमाम ने हमलवारों को यह कहते हुए उकसाया कि स्टेशन पर तेज ध्वनि से बजने वाली संगीत से नमाज में खलल पड़ता है।

Vidushi Mishra
Published on: 19 Jan 2021 12:52 PM GMT
नमाज पर इकट्ठा भीड़: हमले से कांपा अफगानिस्तान, रेडियो स्टेशन बना निशाना
X

काबुल। उत्तरी अफगानिस्तान में हमलों का सिलसिला थम ही नहीं रहा है। यहां बीते हफ्ते एक स्थानीय रेडियो स्टेशन पर आक्रोशित भीड़ ने ताबड़तोड़ हमले किए और तोड़-फोड़ की। हमलों के बारे में अंतरराष्ट्रीय पत्रकार समूह ने मंगलवार को बताया कि एक मस्जिद के इमाम ने हमलवारों को यह कहते हुए उकसाया कि स्टेशन पर तेज ध्वनि से बजने वाली संगीत से नमाज में खलल पड़ता है। वहीं पत्रकारों के समूह इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ जर्नलिस्ट्स (आईएफजे) ने कुंदुज प्रांत के कुंदुज शहर में बीते हफ्ते हुई इस घटना की निंदा की।

ये भी पढ़ें...अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में दो महिला जजों को गोली मारकर हत्या

स्टेशन के उपकरणों को क्षति पहुंचाई

ऐसे में उत्तरी अफगानिस्तान में हुए हमले को लेकर समूह ने हमले का सामना करनेवाले रेडियो स्टेशन जोहरा रेडियो के निदेशक मोहसीन अहमद को वर्णन करते हुए बताया कि भीड़ ने स्टेशन के उपकरणों को क्षति पहुंचाई और कई घंटे तक प्रसारण का काम रोकने को मजबूर कर दिया।

लेकिन इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ। फिलहाल ब्रसेल्स से काम-काज करनेवाले समूह ने अपील करते हुए कहा, ‘‘ अफगानिस्तान में पत्रकारों की सुरक्षा का मुद्दा अफगानिस्तान सरकार के लिए बड़ी प्राथमिकता होनी चाहिए।’’

ये भी पढ़ें...अफगानिस्तान की मानवाधिकार कार्यकर्ता फरिश्ता कोहिस्तानी की भाई समेत गोली मारकर हत्या

AFGAN SUICIDE ATTACK फोटो-सोशल मीडिया

साथ ही अफगानिस्तान इंडिपेंडेंट जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन ने कहा कि इसी भीड़ ने निकट के दो अन्य रेडियो स्टेशनों पर भी हमले की कोशिश की लेकिन मौके पर पहुंची पुलिस ने उनके यहां प्रवेश को रोक दिया।

दो महिला जजों की गोली मारकर हत्या

इससे पहले अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में दो दिन पहले दो महिला जजों की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। ये हत्या किसने और किन वजहों से की है फिलहाल इसके बारे में जानकारी नहीं मिल पाई है।

हमले को लेकर अंदाजा लगाया जा रहा कि आतंकियों ने इस वारदात को अंजाम दिया। फिलहाल इस घटना के बाद से पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। जिस इलाके में ये घटना हुई है। उसके आसपास के लोग बेहद डरे हुए हैं। वहां पर जांच चल रही हैं। मौके पर भारी संख्या में सुरक्षा कर्मियों की तैनाती की गई हैं।

अफगानिस्तान में टारगेट किलिंग का नया चलन शुरू हो गया है। आए दिन बम धमाकों और रॉकेट हमलों से दहल जाने वाले इस देश में आतंकी अब लोगों को चुन-चुन कर मार रहे हैं।

ये भी पढ़ें...दनादन बम धमाके: डॉक्टरों के हो गए टुकड़े-टुकड़े, मौतों से कांप उठा अफगानिस्तान

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story