दनादन बम धमाके: डॉक्टरों के हो गए टुकड़े-टुकड़े, मौतों से कांप उठा अफगानिस्तान

अफगानिस्तान में आंतकियों ने डॉक्टरों को अपना निशाना बनाया हैं। काबुल में हुए इस बम धमाके में 4 डॉक्टरों सहित 5 लोगों की मौत हो गई, जबकि दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।

Published by Vidushi Mishra Published: December 22, 2020 | 3:19 pm
AFGAN BOMB BLAST

फोटो-सोशल मीडिया

काबुल। अफगानिस्तान में आतंकी का परचम बुलंद हो रहा है। आए दिन अफगान में, काबुल में और आस-पास के प्रांतों में आतंकी हमलों से मातम मचा रहता है। खुलेआम मनमर्जी करते ये आतंकी अफगान के सुरक्षाबलों, पुलिसकर्मी, नेताओं और मीडिया को अपना निशाना बनाती रहती है। ऐसे में इस बार आंतकियों ने डॉक्टरों को अपना निशाना बनाया हैं। काबुल में हुए इस बम धमाके में 4 डॉक्टरों सहित 5 लोगों की मौत हो गई, जबकि दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।

ये भी पढ़ें… अफगानिस्तान में भूकंप के झटके, 4.1 रही तीव्रता

आतंकी हमले में चार डॉक्टरों की मौत

राजधानी काबुल में हुए आतंकी हमले में चार डॉक्टरों की मौत हो गई। इस हमले में दो गंभीर रूप से घायल हुए लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। हालाकिं हमलावरों ने एक बार फिर से टारगेट किलिंग करते हुए वाहन में बम चिपकाकर डॉक्टरों को उड़ा दिया। वहीं पुलिस ने भी डॉक्टरों की मौत की पुष्टि की है।

बताया जा रहा कि काबुल शहर के पीडी7 के दोघाबाद में बुधवार सुबह 7.33 बजे ये हमला हुआ। ऐसे में पुलिस के अनुसार, पुल-ए-चकरी जेल में काम करने वाले डॉक्टरों को ले जाने वाली गाड़ी में आतंकियों ने बम लगाकर उसे उड़ा दिया। इस आतंकी हमले में मारे गए लोगों की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है।

afganistan attack by taliban
फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें…धमाके से हिला अफगानिस्तान: भयानक विस्फोट में उड़े दर्जनों, छाया दहशत का माहौल

इस हमले की जिम्मेदारी

फिलहाल इस्तकबाल अस्पताल ने भी लोगों के मरने की पुष्टि की है। साथ ही घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पर तालिबान सहित किसी भी आतंकी संगठन ने अब तक इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

बताया जा रहा कि पुलिस ने अभी तक मृतकों की पहचान के बारे में जानकारी नहीं दी है। लेकिन सामने आई रिपोर्ट के अनुसार, मरने वाले चार डॉक्टरों में से तीन महिला थीं। काबुल पुलिस के प्रवक्ता फरदावस फारामर्ज ने बताया कि धमाके को अंजाम कार से बम चिपकाकर दिया गया है. कार से बम चिपकाकर लोगों की जान लेने की घटनाएं अफगानिस्तान में हर रोज ही हो रही हैं।

ये भी पढ़ें…काबुल विस्फोट में 14 मरे, उपराष्ट्रपति राशिद दोस्तम बाल-बाल बचे

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App