×

वाह रे मौलाना: औरतों को लेकर कह दी इतनी बड़ी बात, कोरोना की बताया वजह

कोरोना वायरस का संक्रमण पाकिस्तान में तेजी से बढ़ रहा है, उसके बाद भी मस्जिदें खोली जा रही हैं। वहीं  पाकिस्तानी कट्टरपंथी उलेमाओं को सिर्फ इससे ही सुकून नहीं मिल रहा है, इन्होंने अब कोरोना वायरस के लिए औरतों को जिम्मेदार बताया है।

Vidushi Mishra
Published on: 27 April 2020 5:58 AM GMT
वाह रे मौलाना: औरतों को लेकर कह दी इतनी बड़ी बात, कोरोना की बताया वजह
X
वाह रे मौलाना: औरतों को लेकर कह दी इतनी बड़ी बात, कोरोना की बताया वजह

नई दिल्ली: कोरोना वायरस का संक्रमण पाकिस्तान में तेजी से बढ़ रहा है, उसके बाद भी मस्जिदें खोली जा रही हैं। वहीं पाकिस्तानी कट्टरपंथी उलेमाओं को सिर्फ इससे ही सुकून नहीं मिल रहा है, इन्होंने अब कोरोना वायरस के लिए औरतों को जिम्मेदार बताया है। पाकिस्तान के फेमस कट्टरपंथी मौलाना तारीक जमील ने ये दावा किया है कि औरतों के गलत कामों की सजा दुनिया भुगत रही है और कोरोना वायरस उसी का नतीजा है। इसमें सबसे हैरान करने वाली बात ये है कि इस दौरान पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के सामने ये बात कही गई है।

ये भी पढ़ें....इन अधिकारियों ने दी थी सरकार को ऐसी सलाह, अब हो सकती है कड़ी कार्रवाई

छोटे कपड़े पहहने के चलते कोरोना

बीते शनिवार को पाकिस्तान के कट्टरपंथी मौलाना तारीक जमील ने एहसास टेलीथॉन फंडरेजिंग इवेंट में कहा कि औरतों के छोटे कपड़े पहहने के चलते मुल्क पर कोरोना वायरस जैसा ख़तरा आया है।

उन्होंने कहा कि ये औरतों के बुरे कामों की सजा है जो पूरी कौम को भुगतनी पड़ रही है। आपको बता दें कि जब तारीक जमील ये गंदे वाक्य अपनी मुंह से निकाल रहा था, उस समय इमरान खान भी इसी प्रोग्राम में लाइव उपस्थित थे।

औरतों के वजह से सजा

मौलाना तारीक जमील ने इस प्रोग्राम में ये भी कहा कि वे खुलकर ये बात कहते आए हैं कि औरतों के छोटे कपड़े पहनने की सजा सबको मिल रही है और कोरोना वायरस भी उनमें से एक है।

ये भी पढ़ें....गर्भवती महिला ने खतरे में डाली लोगों की जिंदगी, इस अस्पताल के 32 स्वास्थ्यकर्मी कोरोना संक्रमित

मौलाना जमील ने आगे कहा कि कुछ टीवी चैनलों ने झूठी खबर चलाई कि मैं अपने कहे पर माफ़ी मांग चुका हूं। मैं जो कहता हूं उस पर कायम हूं, मैं माफ़ी नहीं मांगता। अगर मेरे मुंह से माफ़ी जैसा कुछ निकला भी तो वो सिर्फ जल्दबाजी में की गई गलती रही होगी।

ह्यूमन राइट्स कमीशन ऑफ़ पाकिस्तान ने निंदा की

वहीं ह्यूमन राइट्स कमीशन ऑफ़ पाकिस्तान ने मौलाना तारीक जमील की निंदा की है और उनसे माफ़ी मांगने के लिए कहा है।

ये भी पढ़ें....कोरोना का एक-एक मरीज होगा ठीक, वैज्ञानिकों ने खोज लिया वायरस का तोड़

ह्यूमन राइट्स कमीशन ऑफ़ पाकिस्तान यानी मानवाधिकार आयोग ने एक बयान जारी कर कहा- हम मौलाना तारीक जमील से अपील करते हैं कि वे महिलाओं के खिलाफ की गई इस अभद्र टिप्पणी को जल्द से जल्द वापस ले लें।

इस तरह की टिप्पणियों को स्वीकार नहीं किया जा सकता और वो भी जब ये नेशनल टेलीविजन पर लाइव प्रसारित की जाएं। इससे समाज में औरतों के खिलाफ अपराध बढ़ सकते हैं।

आगे मानवाधिकार आयोग ने कहा कि टीवी चैनल पर ऐसी बेटें प्रसारित होना और इस पर सवाल तक न खड़ा होना काफी दुख की बात है। आपको बता दें कि मौलाना इससे पहले भी औरते को लेकर कई अभद्र टिपण्णी कर चुका है।

ये भी पढ़ें....मौलाना साद पर क्राइम ब्रांच को भरोसा नहीं: कहा-दूसरी रिपोर्ट लाओ

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story