×

इमरान खान की उड़ी खिल्ली: दिल्ली हिंसा को लेकर किया ऐसा ट्वीट, हो गई बेइज्जती

वैसे तो पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अपनी खिल्ली उड़वाने का कोई भी मौका नहीं छोड़ते हैं। एक बार फिर उन्होंने कुछ ऐसा किया है, जिसकी वजह से उनके मजे लिए जा रहे हैं।

Shreya
Published on: 3 March 2020 10:32 AM GMT
इमरान खान की उड़ी खिल्ली: दिल्ली हिंसा को लेकर किया ऐसा ट्वीट, हो गई बेइज्जती
X
इमरान खान की उड़ी खिल्ली: दिल्ली हिंसा को लेकर किया ऐसा ट्वीट, हो गई बेजज्तीे

लखनऊ: वैसे तो पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अपनी खिल्ली उड़वाने का कोई भी मौका नहीं छोड़ते हैं। एक बार फिर उन्होंने कुछ ऐसा किया है, जिसकी वजह से उनके मजे लिए जा रहे हैं। दरअसल, इमरान खान के ऑफिस से नागरिकता संसोधन कानून (CAA) के खिलाफ दिल्ली में हुई हिंसा को लेकर हिंदी में ट्वीट किया है। अब आप सोच रहे होंगे कि इसमें खिल्ली उड़ने वाली क्या बात है? दरअसल, उन्होंने हिंदी में किए गए इस ट्वीट में इतनी सारी गलतियां की हैं, जिसके चलते इमरान खान ट्रोलर्स का शिकार हो गए हैं।

दिल्ली हिंसा को लेकर किया था ट्वीट

बीते दिनों दिल्ली में सीएए को लेकर काफी बवाल हुआ था। उपद्रवियों ने कईयों गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया, पुलिस और लोगों पर पत्थराव किया और साथ ही कई की जान ले लीं। इस हिंसा के बाद बीते शनिवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के ऑफिस से हिंदी में एक ट्वीट किया गया। इसमें काफी गलतियां नजर आ रही हैं। जैसे- इस ट्वीट में आतंकवादियों को अनतकवाडियो, निर्दयी को निर्दई, आतंक को अतांक, कट्टरता को कातरता, घुसपैठिए को घुस्बाथिये लिखा गया है।



इमरान हुए ट्रोलर्स के शिकार

यह भी पढ़ें: महिलाओं के लिए बड़ी बुरी खबर: अब प्रेगनेंसी में नहीं मिलेगी ये खास सुविधा

इन गलतियों को लेकर हिंदी कवि कुमार विश्वास और बीजेपी नेता शिवराज सिंह चौहान ने इमरान खान की खिल्ली उड़ाई है। हिंदी कवि कुमार विश्वास ने इस ट्वीट के मजे लेते हुए लिखा कि ऐसा मुँह में क्या है इमरान खान जो मुंह से ऐसी हिंदी निकल रही है?



ऐसा हो जाता है, खान साहब- शिवराज सिंह चौहान

वहीं मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी इस ट्वीट के मजे लिए हैं। उन्होंने ट्वीट किया कि जब अनतकवाडियो अपनी घुस्बाथिये फ़ोर्स का निर्दई अतांक हिंदी भाषा के ऊपर कातरता से फैलाते है तब ऐसा हो जाता है, खान साहब!



दिल्ली हिंसा में अब तक 47 लोगों की मौत

आपको बता दें कि दिल्ली हिंसा में अब तक 47 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं अभी भी अस्पतालों में कई घायलों का इलाज चल रहा है। फिलहाल हिंसा के बाद उत्तर पूर्वी इलाकों में शांति का माहौल देखने को मिल रहा है। धीरे-धीरे वहां के हालात सामान्य हो रहे हैं।

यह भी पढ़ें: यूपी के इस जिले से गायब हुई सरकारी फाइलें, भ्रष्टाचार के मिले थे संकेत

अफवाह फैलाने के आरोप में 24 लोग गिरफ्तार

वहीं पुलिस ने बीते दिनों अफवाह फैलाने के आरोप में 24 लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें से 2 लोगों को मध्य जिले से, 21 को उत्तर-पश्चिमी जिले से और 1 को रोहिणी से गिरफ्तार किया गया है। दक्षिणी दिल्ली के डीसीपी ने सोमवार को बताया था कि हिंसा की अफवाह फैलाने के आरोप में 18 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। इस सिलसिले में संबंधित धाराओं में 2 मामले दर्ज किए गए हैं।

अब तक दर्ज हुए 369 मुकदमें

गौरतलब है कि दिल्ली हिंसा को लेकर पुलिस हिंसा प्रभावित इलाकों में फ्लैग मार्च कर रही है। इसमें जाफराबाद, मौजपुर, बाबरपुर, चांद बाग, शिव विहार, भजनपुरा, यमुना विहार और मुस्तफाबाद में स्थानीय लोगों के साथ बैठकें भी की जा रही हैं। दिल्ली पुलिस ने अब तक 369 प्राथमिकियां दर्ज की हैं और 1284 लोगों को गिरफ्तार किया है या हिरासत में लिया है।

यह भी पढ़ें: धोनी की वापसी से खिल उठे चेहरे, देखते ही इस खिलाड़ी ने दिया ऐसा रिएक्शन

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story