×

पाकिस्तान ने की 10 बार ऐसी हरकत, सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब

पूरे साल हुए सीजफायर उल्लंघन को देखें तो पाकिस्तान इस साल अब तक कुल 1889 बार उल्लंघन किया है। यह आकड़ा 2018 के आंकड़ों से कहीं ज़्यादा है। पिछले साल पाकिस्तान ने कुल 1629 बार सीजफायर का उल्लंघन किया था।

Manali Rastogi
Published on: 30 Aug 2019 4:41 AM GMT
पाकिस्तान ने की 10 बार ऐसी हरकत, सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब
X
कश्मीर पर तिलमिलाया PAK हर दिन 10 से ज्यादा बार कर रहा सीजफायर वॉयलेशन

इस्लामाबाद: जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने से पाकिस्तान इतना तिलमिलाया हुआ है कि वह हर रोज सीमा पर 10 से ज्यादा सीजफायर वॉयलेशन कर रहा है। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान और उनके मंत्री लगातार भारत को परमाणु हमले की धमकी दे रहे हैं। बता दें, मोदी सरकार ने 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 को हटा दिया था। पाकिस्तान तभी से बौखलाया हुआ है।

यह भी पढ़ें: कश्मीर पर इमरान खान ने की प्रदर्शन की अपील तो PAK मीडिया ने कर दिया ट्रोल

इस बौखलाहट की वजह से पाकिस्तान 5 अगस्त से लेकर अब तक सीमा पर 222 बार सीजफायर का उल्लंघन करते हुए गोली बारी कर चुका है। इस दौरान पाकिस्तान ने भारतीय सेना को भी निशाना बनाया। ऐसे में औसतन हर दिन 9-10 बार पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया है।

271 बार गोलीबारी कर चुका है पाकिस्तान

अगस्त के पूरे महीने में पाकिस्तान कुल 271 बार गोलीबारी कर चुका है। यही नहीं, पाकिस्तान ने सीजफायर उल्लंघन के दौरान आर्टिलरी तोपों का इस्तेमाल भी किया। यह तो साफ है कि पाकिस्तान भारत में किसी तरह से घुसपैठ कर आतंकवादी घटना को अंजाम देने की मंशा रखने हुए है। यही वजह है कि वह भारत में घुसपैठ करने की कोशिश में लगा हुआ है।

यह भी पढ़ें: घाटी में पाक की नापाक कोशिश, आतंकियों ने इसको बनाया निशाना

वहीं, पूरे साल हुए सीजफायर उल्लंघन को देखें तो पाकिस्तान इस साल अब तक कुल 1889 बार उल्लंघन किया है। यह आकड़ा 2018 के आंकड़ों से कहीं ज़्यादा है। पिछले साल पाकिस्तान ने कुल 1629 बार सीजफायर का उल्लंघन किया था। हालांकि, पाकिस्तान की इस हरकत का भारतीय सेना बखूबी जवाब दे रही है।

यह भी पढ़ें: पाक के इरादों पर पानी, इस वजह से कश्मीर में इंटरनेट सेवा रहेगी बाधित

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story