×

भारत ने खोली पाकिस्तान की पोल, भाड़े के आतंकियों की बात को हास्यास्पद बताया

हमेशा झूठ बोलने के आदी पाकिस्तान ने एक बार फिर झूठ बोलकर दुनिया को गुमराह करने की कोशिश की है मगर भारत ने पाकिस्तान की पोल खोलकर रख दी है।

Newstrack
Published on: 25 Aug 2020 5:46 AM GMT
भारत ने खोली पाकिस्तान की पोल, भाड़े के आतंकियों की बात को हास्यास्पद बताया
X
भारत ने खोली पाकिस्तान की पोल, भाड़े के आतंकियों की बात को हास्यास्पद बताया

नई दिल्ली: हमेशा झूठ बोलने के आदी पाकिस्तान ने एक बार फिर झूठ बोलकर दुनिया को गुमराह करने की कोशिश की है मगर भारत ने पाकिस्तान की पोल खोलकर रख दी है। भारत ने पाकिस्तान के इस दावे को झूठा बताया है जिसमें कहा गया था कि देश के दूत मुनीर अकरम ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में अपनी बात रखी थी, जबकि सच्चाई यह है कि सत्र गैर सदस्यों के लिए खुला ही नहीं था। भारत का कहना है कि हमें समझने में पूरी तरह असफल हैं कि जब सुरक्षा परिषद का सत्र सुरक्षा परिषद के गैर सदस्यों के लिए खुला ही नहीं था तो पाकिस्तान के स्थायई प्रतिनिधि ने कहां से अपना बयान दिया। भारत की ओर से पाकिस्तान के 5 झूठ उजागर किए गए हैं।

ये भी पढ़ें:अमेरिका में तबाही: भयानक तूफान की चपेट में आए हजारों लोग, 11 की मौत

भारत ने खोली पाकिस्तान की पोल, भाड़े के आतंकियों की बात को हास्यास्पद बताया

पहला झूठ

पाकिस्तान की ओर से दावा किया गया है कि वह सीमा पार से फैलाए जा रहे आतंकवाद से पीड़ित है। संयुक्त राष्ट्र में भारतीय मिशन ने पाकिस्तान के दावे को खारिज करते हुए कहा कि झूठ को सौ बार दोहराने से वह कभी सच नहीं हो सकता। सच्चाई यह है कइ भारत के खिलाफ सीमा पार से आतंकवाद का सबसे बड़ा प्रायोजक पाकिस्तान खुद है और अब वह खुद को भारत की ओर से प्रायोजित आतंकवाद का शिकार बता रहा है। यह ढोंग के सिवा कुछ नहीं है। सच्चाई यह है कि पाकिस्तान संयुक्त राष्ट्र की ओर से घोषित आतंकवादियों की सबसे बड़ी पनाहगाह बना हुआ है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने खुद अपने देश में 40 से 50 हजार आतंकियों के मौजूद होने की बात संयुक्त राष्ट्र महासभा में मानी थी।

दूसरा झूठ

भारतीय मिशन ने कहा कि पाकिस्तान का दावा है कि उसने अलकायदा को अपने हाथ से हटा दिया है। पाकिस्तान के प्रतिनिधि को याद रखना चाहिए कि ओसामा बिन लादेन उनके देश में ही छिपा हुआ था और अमेरिका ने उसे पाकिस्तान में खोज निकाला था। इसके साथ ही पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने लादेन को शहीद की संज्ञा भी दी है।

तीसरा झूठ

भारत ने पाकिस्तान के इस दावे को हास्यास्पद बताया कि भारत ने उसके खिलाफ भाड़े पर आतंकी पाल रखे हैं। भारतीय मिशन ने कहा कि भाड़े के आतंकी पालने का आरोप एक ऐसा देश लगा रहा है जो खुद सीमा पार आतंकवाद का सबसे बड़ा प्रायोजक है। जिसने पूरी दुनिया को आतंकवाद से पीड़ित किया है और दुनिया उसकी करतूतों से परेशान है।

चौथा झूठ

भारत ने पाकिस्तान के इस दावे को पूरी तरह खारिज किया है कि 1267 प्रतिबंधों की लिस्ट में भारतीय शामिल हैं। भारत ने कहा कि 1267 प्रतिबंधों की सूची सबके सामने है और दुनिया इस बात को देख सकती है कि इनमें से कोई भी व्यक्ति इसमें नहीं है। भारत ने कहा कि 1267 समिति सबूतों के आधार पर काम करती है न कि ध्यान भटकाने वाले आरोपों पर। इससे पाकिस्तान का झूठ एक बार फिर साबित होता है।

ये भी पढ़ें:विरोधियों को किनारे नहीं लगा सके राहुल, टला मगर खत्म नहीं हुआ कांग्रेस का संकट

भारत ने खोली पाकिस्तान की पोल, भाड़े के आतंकियों की बात को हास्यास्पद बताया

पांचवां झूठ

भारतीय मिशन ने कहा कि पाकिस्तान भारत के अंदरूनी मामलों को लेकर हास्यास्पद बातें करता रहा है। भारत ने कहा कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यक आबादी 1947 से बहुत कम हो गई है। 1947 में पाकिस्तान में अल्पसंख्यक आबादी ज्यादा थी मगर आज यह घटकर सिर्फ तीन फ़ीसदी रह गई है। इससे वहां अल्पसंख्यकों के साथ किए जाने वाले व्यवहार का पता लगता है। बयान में यह भी कहा गया है कि पाकिस्तान जम्मू कश्मीर में वहां की जनता के कल्याण के लिए कामों के बारे में झूठे आरोप लगाता है। पूरी दुनिया ने पाकिस्तान के झूठ को एक बार फिर देखा है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story