दुर्घटनाग्रस्त विमान मलबे से मिली तीन करोड़ की नकद राशि, जांच में जुटी पुलिस

पाकिस्तान में बीते हफ्ते एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिसके मलबे से तीन करोड़ रुपये की नकद राशि बरामद हुई है। इस विमान में करीब 99 लोग सवार थे, जिनमें नौ बच्चे समेत 97 लोगों की मृत्यु हो गई थी।

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में बीते हफ्ते एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गए था, जिसके मलबे से तीन करोड़ रुपये की नकद राशि बरामद हुई है। इस विमान में करीब 99 लोग सवार थे, जिनमें नौ बच्चे समेत 97 लोगों की मृत्यु हो गई थी।

कराची एयरपोर्ट के पास हुआ विमान हादसा

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) की फ्लाइट लाहौर से कराची जा रही थी, इसी दौरान विमान भयानक हादसे का शिकार हो गई। ये हादसा कराची एयरपोर्ट के पास हुआ था। कराची में लैंडिंग से ठीक पहले विमान पीके-8303 दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हालांकि अचंभे की बात ये रही कि जहां इस घटना में सभी की मौत हो गई तो वहीं दो यात्री इसमें सुरक्षित बच गए।

यह भी पढ़ें: भारत-पाकिस्‍तान का युद्ध: ये खतरनाक हमला सालों से झेल रहा देश, अब कैसे निपटेगा

अलग-अलग देशों की मुद्राएं हुईं बरामद

एक अधिकारी ने गुरुवार को जानकारी दी कि दुर्घटनाग्रस्त विमान के मलबे से जांचकर्ता और बचाव अधिकारियों को अलग-अलग देशों की मुद्राएं बरामद हुई हैं, जिसकी कीमत करीब तीन करोड़ रुपये बताई जा रही है। अधिकारी ने बताया कि इस मामले में जांच के आदेश दे दिए गए हैं और पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि इतनी बड़ी मात्रा में नकद राशि एयरपोर्ट की सुरक्षा और सामान जांच तंत्र से कैसे पास हो गई।

यह भी पढ़ें: हैरत में पड़ जाएंगे आपः शिक्षिकाएं तैयार कर रही हैं गोबर से सजावटी उत्पाद

मृतकों और सामान की पहचान की प्रक्रिया चल रही

अधिकारी ने बताया कि हादसे में जान गंवाने वाले मृतकों और सामान की पहचान की प्रक्रिया चल रही है। ताकि शवों को उनके परिजनों को सौंपा जा सके। उन्होंने कहा कि यह नकद राशि दो थैलों में पड़ी मिली है।

47 शवों की पहचान कर सौंपा गया परिजनों को

इस विमान हादसे में चालक दल के सदस्यों समेत 97 लोगों की मौत हो गई थी। बता दें कि पाकिस्तान के इतिहास में ये अब तक के बड़े विमान हादसों में से एक था। गुरुवार को अधिकारी ने बताया कि 47 शवों की पहचान की जा चुकी है और अब तक 43 शवों को अंतिम संस्कार के लिए उनके परिजनों को सौंपा जा चुका है।

यह भी पढ़ें: राहुल ने सरकार से मांगा जवाब, कहा चीन के साथ सीमा स्थिति को करें स्पष्ट

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App