×

इस एयरलाइंस में यात्री ने शौचालय समझकर खोल दिया आपातकालीन द्वार

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) की एक उड़ान में सवार एक महिला यात्री ने गलती से विमान का आपातकालीन निकास द्वार शौचालय समझकर खोल दिया जिससे अफरा तफरी मच गई।

Aditya Mishra
Published on: 9 Jun 2019 4:25 PM GMT
इस एयरलाइंस में यात्री ने शौचालय समझकर खोल दिया आपातकालीन द्वार
X

इस्लामाबाद: पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) की एक उड़ान में सवार एक महिला यात्री ने गलती से विमान का आपातकालीन निकास द्वार शौचालय समझकर खोल दिया जिससे अफरा तफरी मच गई।

पाकिस्तान की राष्ट्रीय विमान कंपनी ने कहा कि विमान शनिवार को तड़के मैनचैस्टर हवाई अड्डे के रनवे पर खड़ा था। उसी दौरान महिला यात्री ने बटन दबा दिया जिससे आपातकालीन निकास द्वार खुल गया।

ये भी पढ़ें...भारत दौरे पर पाकिस्तान के विदेश सचिव, लग रही हैं ये अटकलें

पीआईए के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘‘पीआईए की मैनचैस्टर उड़ान पीके 702 सात घंटे विलंबित हुई। रवानगी शुक्रवार रात में विलंबित हुई जब विमान की एक यात्री ने गलती से विमान का आपातकालीन निकास द्वार खोल दिया जिससे आपातकालीन ढलान सक्रिय हो गया।’’

घटना के बाद मानक संचालन प्रक्रिया के तहत करीब 40 यात्रियों को उनके सामान के साथ विमान से नीचे उतारा गया। पीआईए ने कहा कि यात्रियों के परिवहन और होटल में ठहरने का इंतजाम किया गया और बाद में उन्हें अन्य उड़ान से भेजा गया। पीआईए के मुख्य कार्यकारी एयर मार्शल अरशद मलिक ने घटना की जांच के आदेश दे दिये हैं।

ये भी पढ़ें...भारत ने पाकिस्तान से पीएम मोदी के जाने के लिए एयरस्पेस की मांगी अनुमति

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story