×

चीन का खतरनाक खेल: भारत की सेना तुरंत हो गई अलर्ट, पाकिस्तान बना छोटा भाई

चीन और पाकिस्तान ने साथ मिलकर एक और फाइटर जेट बनाने का काम शुरू कर दिया है। यह जेट पांचवीं पीढ़ी का होगा और अत्याधुनिक हथियारों से लैस होगा। 

Shreya
Published on: 13 Nov 2020 8:21 AM GMT
चीन का खतरनाक खेल: भारत की सेना तुरंत हो गई अलर्ट, पाकिस्तान बना छोटा भाई
X
चीन-पाक साथ मिलकर बना रहे खतरनाक फाइटर जेट

नई दिल्ली: भारत के खिलाफ अगर किसी तरह की साजिश रचने की बात आती है तो फिर पाकिस्तान और चीन हमेशा ही साथ और आगे रहते हैं। पाकिस्तान के आतंकियों को पनाह देने से लेकर हथियार भेजने तक में चीन उसकी मदद करता है। वहीं अब चीन और पाकिस्तान मिलकर एक और फाइटर जेट बनाने पर काम करने में जुट गए हैं। बता दें कि भारत के धुर विरोधी देशों द्वारा बनाया जा रहा यह जेट पांचवीं पीढ़ी का होगा और अत्याधुनिक हथियारों से लैस होगा।

चीन-पाकिस्तान ने शुरू किया JF-17B 'थंडर' का निर्माण

बता दें कि चीन और पाकिस्तान साथ मिलकर पहले ही JF-17 नाम से एक लड़ाकू विमान बना रहे हैं, जो कि चौथी पीढ़ी का होगा। केवल इतना ही नहीं चीन अपने पक्के दोस्त पाकिस्‍तान के लिए कई युद्धपोत और किलर सबमरीन भी बनाने का काम कर रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, चीन और पाकिस्तान ने JF-17 के नए संस्‍करण JF-17B 'थंडर' का भी निर्माण कार्य शुरू कर दिया है। इस विमान को अप्रैल 2021 तक पाकिस्‍तानी एयरफोर्स में शामिल करने की बात कही जा रही है।

यह भी पढ़ें: सावधान: प्रदूषण फैलाने वालों की खैर नहीं, लगा 50 हजार रूपये का झटका

china pakistan (फोटो- सोशल मीडिया)

पाकिस्तान और चीन की दोस्ती का प्रतीक है ये विमान

इस बारे में चीन में पाकिस्तानी राजदूत मोइन उल हक ने कहा कि यह विमान पाकिस्तान और चीन की दोस्ती और सहयोग का प्रतीक है। उन्होंने कहा कि अब दोनों देश साथ मिलकर पांचवीं पीढ़ी के लड़ाकू विमान को बनाने पर काम कर रहे हैं। जो देश भारत के हिस्से पर अपना दावा करता है और पीओके पर अवैध कब्जा कर रखा है उस देश के राजदूत ने कहा कि हम संप्रभुता, आक्रमण नहीं करने और एक-दूसरे के आंतरिक मामलों में हस्‍तक्षेप नहीं करने की नीति का पालन करते हैं।

यह भी पढ़ें: दिवाली पर भूलकर भी ना लाएं लक्ष्मी मां की ऐसी मूर्ति-तस्वीर, ताउम्र रहेंगे परेशान

पाकिस्तानी नौसेना बढ़ा रही अपनी सामरिक और युद्धक ताकत

पाकिस्तानी राजदूत मोइन उल हक ने कहा कि हम विवादों का शांतिपूर्ण तरीके से समाधान निकालने पर भरोसा करते हैं। बता दें कि पाकिस्तानी नौसेना भारत से युद्ध करने के लिए अपनी सामरिक और युद्धक ताकत को बढ़ाने की तैयारी में जुटा हुआ है। बीते दिनों पाकिस्तान के नौसेना के चीफ ऑफ नेवल स्टाफ ने कहा था कि अपनी महत्वाकांक्षी आधुनिकीकरण योजना के माध्यम से हम 50 से अधिक युद्धपोतों को शामिल करेंगे। जिसमें 20 से ज्यादा प्रमुख जंगी जहाज शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें: बैंक बंद हो रहे: इतने दिन तक रुक जाएगा काम, तुरंत निपटा लें सभी काम

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Shreya

Shreya

Next Story