×

बैंक बंद हो रहे: इतने दिन तक रुक जाएगा काम, तुरंत निपटा लें सभी काम

देश में अगले तीन दिनों तक बैंक बंद रहेंगे। इसलिए आपको बैंक से जुड़े जो भी काम हैं, उसे कुछ घंटों में ही निपटा लें। बता दें कि दस दिन में केवल 3 दिन ही बैंक खुलने वाले हैं।

Shreya
Published on: 13 Nov 2020 7:42 AM GMT
बैंक बंद हो रहे: इतने दिन तक रुक जाएगा काम, तुरंत निपटा लें सभी काम
X
अगले तीन दिनों तक देश में बंद रहेंगे बैंक

नई दिल्ली: अगर आपको बैंक से संबंधित कुछ भी काम हो तो फटाफट निपटा लें, क्योंकि अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो आपको फिर लंबा इंतजार करना पड़ सकता है। दरअसल, अगले तीन दिन तक देश के ज्यादातर हिस्से में बैंक बंद रहेंगे। इसलिए आपको कोई भी काम हो आप अगले कुछ घंटों में निपटा लें।

तीन दिन तक बंद रहेंगे बैंक

देश में फेस्टिव सीजन के दौरान अगर आपको किसी काम के लिए बैंक जाना है तो फिर आप कुछ घंटे में ही अपना काम निपटा लें, क्योंकि इसके बाद तीन दिन बाद ही बैंक खुलेंगे। जानकारी के लिए आपको बता दें कि देश के अधिकतर हिस्से में लगातार तीन दिन बैंक बंद रहने वाले हैं। तो चलिए आपको बताते हैं कि आखिर अगले तीन दिन तक बैंक में छुट्टी क्यों होने वाली है-

यह भी पढ़ें: बदलाव जरूरी: सरकार शिक्षाविदों से ले मदद, बदल जाएगी स्कूलों की तस्वीर

bank (फोटो- सोशल मीडिया)

इन मौकों पर रहेगी बैंकों में छुट्टी

14 नवंबर को दिवाली (लक्ष्मी पूजन) के मौके पर दिवाली पर और 15 नवंबर को रविवार होने की वजह से बैंकों की छुट्टी रहने वाली है। इसके बाद फिर अगले दिन यानी सोमवार (16 नवंबर) को भाईदूज मनाया जाएगा। तो इस मौके पर ज्यादातर राज्यों में बैंकों में कोई काम नहीं होगा। ऐसे में बैंक संबंधित कोई भी कामकाज आप 17 नवंबर को ही कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें: भूकंप से भागे लोग: दिवाली पर भयानक झटकों से हिले लोग, तबाही के बुरे संकेत

काम निपटाने के लिए केवल तीन दिन

वहीं इसके दिन बाद फिर से बैंकों की छुट्टी हो जाएगी। दरअसल, 20 और 21 नवंबर को छठ पर्व की वजह से बिहार और झारखंड में बैंकों में कोई कामकाज नहीं होगा। वहीं 22 नवंबर को फिर रविवार हो जाएगा, इसलिए इस दिन भी सभी राज्यों में बैंकों में छुट्टी होगी। यानी अगले दस दिनों तक बैंक से जुड़े काम निपटाने के लिए आपके पास केवल 17,18 और 19 नवंबर तीन दिन का ही मौका मिलेगा।

यह भी पढ़ें: धमाके में उड़ी गाय: देख दहल उठी पूरी दुनिया, मुंह में भरे ताबड़तोड़ पटाखे

bank closed for 3 days (फोटो- सोशल मीडिया)

जारी रख सकेंगे ऑनलाइन बैंकिंग

बता दें कि बैंकों की छुट्टी होने के दौरान ATM में कैश की किल्लत भी हो सकती है। हालांकि आप ऑनलाइन बैंकिंग जारी रख सकेंगे। यानी इस दौरान आप ऑनलाइन बैंकिंग के जरिए ट्रांजैक्शन कर सकते हैं। इसमें नेट बैंकिंग, मनी ट्रांसफर से लेकर ऑनलाइन पेमेंट और अन्य चीजें शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: एकता कपूर की दिवाली पार्टी: एक्ट्रेसेज ने मचाया धमाल, देखें खूबसूरत तस्वीरें

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Shreya

Shreya

Next Story