डरे इमरान ने पाक आर्मी चीफ जनरल बाजवा का बढ़ाया कार्यकाल, ये है खौफ की वजह

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान तिलमिलया हुआ है। भारत के इस ऐतिहासिक फैसले के बाद से पाकिस्तान की चिंता बढ़ गई है। घाटी में आतंकियों को भेजने की उसके मंसूबे पर पानी फिरेगा ही। इसके साथ ही उसे अब अपने कब्जे वाले कश्मीर(पीओके) के भी हाथ से निकलने का डर सता रहा है।

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान तिलमिलया हुआ है। भारत के इस ऐतिहासिक फैसले के बाद से पाकिस्तान की चिंता बढ़ गई है। घाटी में आतंकियों को भेजने की उसके मंसूबे पर पानी फिरेगा ही। इसके साथ ही उसे अब अपने कब्जे वाले कश्मीर(पीओके) के भी हाथ से निकलने का डर सता रहा है।

यह भी पढ़ें…अचानक क्यों बढ़ने लगी है काशी विश्वनाथ की आय, जानिए क्या है इसका राज

इस बीच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा का कार्यकाल बढ़ाने का फैसला किया है। इमरान ने यह फैसला अपने सलाहकारों से मंत्रणा करने के बाद लिया है। इमरान का मानना है कि कोई नया सेना प्रमुख हालात से ठीक तरह से शायद न निपट सके।

रक्षा मंत्री के बयान के बाद इमरान की उड़ी है नींद

पाक सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा का कार्यकाल तीन साल के लिए बढ़ा दिया गया है। पाकिस्तान सरकार ने यह फैसला भारत के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के उस बयान के बाद लिया है जिसमें उन्होंने चेतावनी भरे लहजे में कहा था कि पाकिस्तान से अब जो भी बात होगी वह सिर्फ पाक अधिकृत कश्मीर को लेकर होगी।

यह भी पढ़ें…आजम खान के स्कूल के खिलाफ कार्रवाई पर हाईकोर्ट ने सरकार से पूछा ये सवाल?

राजनाथ सिंह के इस बयान के बाद पाकिस्तान सरकार सकते में है। कुछ दिन पहले इमरान खान ने खुद कहा था कि भारत पीओके में बालाकोट से भी बड़ी कार्रवाई करने की सोच रहा है। इससे साफ है कि पाकिस्तान में हड़कंप मचा हुआ है।

2016 में नवाज ने बनाया था सेना प्रमुख

जनरल बाजवा को नवंबर 2016 में पाक सेना प्रमुख के पद पर बैठाया गया था। यह नियुक्ति तत्कालीन प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने की थी। इमरान खान के ऑफिस से सोमवार को जारी नोटिफिकेशन में कहा गया है, ‘सेना प्रमुख बाजवा का कार्यकाल खत्म होने के दिन से उन्हें एक और कार्यकाल (3 साल) के लिए नियुक्त किया जाता है।’ नोटिफिकेशन में यह भी कहा गया है कि क्षेत्रीय सुरक्षा के माहौल को देखते हुए यह कदम उठाया गया है।

यह भी पढ़ें…जब भूटान में पीएम मोदी ने सांसद के साथ किया मजाक, वीडियो वायरल

पाक सेना प्रमुख का कार्यकाल बढ़ने के बाद सोशल मीडिया पर भी तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं। कुछ लोगों का कहना है कि पाक सेना प्रमुख बाजवा ने खुद अपना कार्यकाल 3 साल के लिए बढ़ा लिया है।