पाकिस्तान की बड़ी गलती: बहाल किए आतंकियों के बैंक अकाउंट, इसने दी मंजूरी

पाकिस्तान ने पांच आतंकी सरगनाओं के बैंक अकाउंट फिर से बहाल कर दिए हैं। इसमें 2008 के मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद का नाम भी शामिल है।

इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने पांच आतंकी सरगनाओं के बैंक अकाउंट फिर से बहाल कर दिए हैं। इसमें 2008 के मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद का नाम भी शामिल है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, संयुक्त राष्ट्र प्रतिबंध समिति से औपचारिक अनुमोदन के बाद हाफिज सईद और JuD नेताओं के बैंक खातों को बहाल कर दिया गया है। पाकिस्तान मीडिया की तरफ से यह जानकारी दी गई है।

यह भी पढ़ें: अमिताभ पर बड़ी खबर: अस्पताल में भारी पुलिस फोर्स तैनात, लग रहा फैंस का ताता

इन आतंकियों का बैंक अकाउंट हुआ बहाल

हाफिज सईद के अलावा जिनके बैंक अकाउंट बहाल किए गए हैं, उसमें जमात-उद-दवा (JuD) लश्कर-ए-तैयबा के अब्दुल सलाम भुट्टवी, हाजी अशरफ, याह्या मुजाहिद और जफर इकबाल का नाम बी शामिल है। बता दें कि इन सभी के नाम UNSC की आतंकियों की लिस्ट में शामिल है। ये सभी आतंकी फंडिंग के मामले में एक से पांच साल से जेल की सजा काट रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सभी आतंकियों ने UNSC से उनके बैंक अकाउंट बहाल करने की अपील की थी, ताकि वो उनके परिवारों का खर्च पूरा हो सके।

यह भी पढ़ें: सोनिया बचाएंगी सरकार: क्या रोक पाएंगी राजस्थान का राजनीतिक भूचाल, पढ़ें ये खबर

FATF ने पाकिस्तान को डाला ग्रे लिस्ट में

बता दें कि फाइनैंशल ऐक्शन टास्क फोर्स (FATF) ने बीते महीने पाकिस्तान को ग्रे लिस्ट में ही रखने का फैसला किया था। FATF का कहना था कि पाकिस्तान लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद जैसे आंतकी संगठन पर नकेल कस पाने में नाकामयाब रहा है, इसलिए उनसे फिलहाल ग्रे लिस्ट में ही रखा जाएगा।

यह भी पढ़ें: Get Well Soon अमिताभ: देशभर में दुआओं का दौर जारी, मंदिर में हो रही पूजा

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App