×

पाकिस्तान में TikTok बैन: इमरान सरकार ने चीन को दिया झटका, ये है वजह...

पाकिस्तान ने चीन के टिकटॉक एप पर रोक लगा दी है। पाकिस्तान की ओर से टिकटॉक पर प्रतिबंध लगाने का एलान करते हुए कहा गया कि TikTok से अश्लीलता फैल रही है।

Shivani
Published on: 9 Oct 2020 12:59 PM GMT
पाकिस्तान में TikTok बैन: इमरान सरकार ने चीन को दिया झटका, ये है वजह...
X

लखनऊ: पाकिस्तान और चीन के बीच के रिश्ते भले ही गहरे हो और भारत के खिलाफ दोनों देश साजिशें रचते रहते है लेकिन इस बार पाकिस्तान की सरकार ने चीन को तगड़ा झटका दिया है। जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तान ने भारत की राह अपनाते हुए चीन के ऐप पर प्रतिबन्ध लगा दिया है। पाकिस्तान की सरकार ने देश में चाइनीज शार्ट वीडियो ऐप टिकटोक को बैन कर दिया। गौरतलब है कि इसके पहले भारत में टिकटॉक बैन होने के बाद से चाइनीज कम्पनी को काफी नुकसान झेलना पड़ा था।

पाकिस्तान ने चीन के टिकटॉक एप पर रोक लगा दी

दरअसल, पाकिस्तान ने चीन के टिकटॉक एप पर रोक लगा दी है। पाकिस्तानी सरकार के इस फैसले के बीच उनका तर्क हैं कि वे TikTok को देश की संस्कृति के लिए खतरा मानते हैं। पाकिस्तान की ओर से टिकटॉक पर प्रतिबंध लगाने का एलान करते हुए अपने बयान में कहा गया कि TikTok से अश्लीलता फैल रही है।

ये भी पढ़ें- अब ये शिक्षा मंत्री हुए कोरोना संक्रमितः अस्पताल में एडमिट हैं जगरनाथ महतो

अश्लीलता फैलने को लेकर लगा प्रतिबंध

बता दें कि चीन और पाकिस्तानी की दोस्ती इन दिनों काफी देखने को मिल रही थी। ख़ास कर जब से भारत और चीन के बीच तनाव बढ़ा, चीन ने सीमा पर भारत पर दबाव बनाने के लिए पाकिस्तान से नजदीकियां बढ़ा ली। एलओसी पर भारतीय सेना पर निगरानी रखने के लिए चीन से सैटेलाइट सिस्टम लगवाएं गए। हालाँकि इस सब के बावजूद पाकिस्तान ने ये फैसला लिया है।

ये भी पढ़ें- अक्षय की लक्ष्मीबॉम्ब : बायकॉट के डर से हटाया लाइक्स-डिस्लाइक, उठ रहे सवाल

पाकिस्तानी टेलिकॉम विभाग ने टिकटॉक को कई बार दी चेतावनी

गौरतलब इसके पहले कई बार पाकिस्तानी टेलिकॉम विभाग ने टिकटॉक को अश्लील कंटेंट को लेकर चेतावनी दी थी। लेकिन इस बाद भी टिकटॉक पर अश्लोक वीडियो में कोई कमी नहीं आई। जिसके बाद इस प्रतिबन्ध का फैसला किया गया। इस बाबत पाकिस्तानी टेलिकॉम विभाग ने ये भी कहा कि अगर टिकटॉक कंटेंट को मॉडरेट करता है तो वह अपने फैसले पर विचार कर सकते हैं।

china-pak

इसके पहले भारत में भी टिकटॉक को बैन किया जा चुका है। भारत ने टिकटॉक के अलावा कई चाइनीज एप पर रोक लगा दी थी, जिससे चीन काफी नाराज हो गया था।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story