×

इमरान को कड़ी चेतावनी! अपने ही देश में लगाई गई फटकार, भड़के जस्टिस

भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान पहले से ही दिक्कतों में घिरा हुआ है। पाकिस्तान के पीएम इमरान खान की भी हालात खराब होती है।

Roshni Khan
Published on: 21 Nov 2019 7:54 AM GMT
इमरान को कड़ी चेतावनी! अपने ही देश में लगाई गई फटकार, भड़के जस्टिस
X

इस्लामाबाद: भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान पहले से ही दिक्कतों में घिरा हुआ है। पाकिस्तान के पीएम इमरान खान की भी हालात खराब होती है। पहले विपक्षी पार्टियों के नेताओं ने उनकी कार्यशैली पर सवाल उठाए और अब पाकिस्तान के मुख्य मजिस्ट्रेट ने उनकी एक टिप्पणी पर उन्हें चेतावनी दे दी है।

ये भी देखें:महाराष्ट्र से बड़ी खबर: उद्धव ठाकरे होंगे CM, कांग्रेस का होगा डिप्टी सीएम!

सरकार और न्यायपालिका के बीच मतभेद!

असल में, पाकिस्तान में सरकार और न्यायपालिका के बीच मतभेद खुलकर सामने आ गए हैं। पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ के विदेश में जाकर इलाज कराने को लेकर इमरान सरकार ने शरीफ के परिवार पर 700 करोड़ रुपये का बांड भरने की शर्त रख दी थी।

लेकिन जब लाहौर हाईकोर्ट ने इस मामले की सुनवाई की तो कोर्ट ने इस शर्त को माना कर दिया और नवाज शरीफ को विदेश में इलाज कराने की मंजूरी दे दी। इसके बाद इमरान खान ने कोर्ट के इस निर्णय पर टिप्पणी की।

इमरान ने फैसले पर उठाए थे सवाल

इमरान ने 18 नवंबर सोमवार को खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में एक जनसभा संबोधित करते हुए सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश आसिफ सईद खोसा से यह कहा कि न्याय प्रक्रिया में सुधार करने की जरूरत है ताकि गरीब और अमीर लोगों में कोई अंतर न रह जाए।

वाह रे पीएम: कश्मीर की होड़ में अपने ही घर के लिए सौतन बना इमरान

ये भी देखें:सीएम योगी ने राजभवन में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात और उन्हें जन्मदिन की बधाई दी

पीएम इमरान खान ने यह भी कह दिया कि न्यायिक प्रणाली में शक्तिशाली और आम लोगों के साथ व्यवहार में कथित असमानता है। वैसे तो, उन्होंने यह जरूर कहा कि जनता के विश्वास को बहाल करने के लिए सरकार न्यायपालिका का साथ देने के लिए तैयार है। लेकिन इसके बावजूद मुख्य न्यायाधीश ने इमरान को एडवाइस दे दी।

मुख्य मजिस्ट्रेट ने फटकारा

मुख्य मजिस्ट्रेट जस्टिस आसिफ सईद खान खोसा ने कहा कि इमरान खान को ऐसे बयान देने से बचना चाहिए क्योंकि वह सरकार के मुखिया हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने जिस विशेष मामले का जिक्र किया, मैं उस पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहता, लेकिन उन्हें ये पता होना चाहिए कि उच्च न्यायालय में सिर्फ तौर-तरीके पर सुनवाई हुई है।

क्या था मामला

लाहौर कोर्ट ने इमरान सरकार की 700 करोड़ रुपये की बांड भरने वाली शर्त को हटाते हुए पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को इलाज कराने के लिये विदेश जाने की इजाजत दे दी थी।

इसके बाद पाकिस्तान सरकार और पाकिस्तान की न्यायपालिका के बीच मतभेद खुलकर सामने आ गए और मुख्य न्यायाधीश ने इमरान खान को सावधानी बरतने और कटाक्ष नहीं करने को कहा है।

ये भी देखें:इस वजह से प्रियंका-सलमान बटोर रहे सुर्खियां, सुनकर जलेंगे बाकी स्टार

दो दिन की छुट्टी पर इमरान

आपको बता दें कि पाकिस्तान के पीएम इमरान खान दो दिन की छुट्टी पर हैं। पाकिस्तान के राजनीतिक गलियारों में यह खबर है कि इमरान खान से पाकिस्तान के सेना प्रमुख नाराज हैं।

पीएम इमरान खान ने छुट्टी पर जाने से पहले सेना प्रमुख जावेद बाजवा से मुलाकात भी की है। इमरान की मुलाकात का मतलब कुछ और निकाला जा रहा है। अंदाजा लगाया जा रहा हैं कि जनरल जावेद बाजवा देश की स्थिति नहीं संभाल पाने को लेकर इमरान से नाराज हैं।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story