×

युद्ध को तैयार पाकिस्तान: तेजी से भेजे जा रहे सैनिक, शुरू हो गई भयानक जंग

पाकिस्तान को लेकर फिर बड़ी खबर आ रही है। युद्ध में पाकिस्तान की मौजूदगी को लेकर सामने आई रिपोर्ट के अनुसार, दो लोगों के बीच जो बातचीत हुई, उसमें अज़रबैजान में पाकिस्तानी सेना की उपस्थिति का दावा किया गया है।

Newstrack
Published on: 1 Oct 2020 9:21 AM GMT
युद्ध को तैयार पाकिस्तान: तेजी से भेजे जा रहे सैनिक, शुरू हो गई भयानक जंग
X
युद्ध को तैयार पाकिस्तान: तेजी से भेजे जा रहे सैनिक, शुरू हो गई भयानक जंग

नई दिल्ली: पाकिस्तान को लेकर फिर बड़ी खबर आ रही है। ऐसे में नागोर्नो-काराबाख के क्षेत्र की विवादित भूमि को लेकर अर्मेनिया और अजरबैजान के बीच चल रही लड़ाई में पाकिस्तान के भी कूदने की चर्चा तेजी से आ रही है। बताया जा रहा कि पाकिस्तान ने कथित रूप से अर्मेनिया के खिलाफ अजरबैजान का साथ देने के लिए नागोर्नो-करबाख के युद्धग्रस्त इलाके में अपनी सेना को तैनात कर दिया है। साथ ही दो नागरिकों के बीच टेलीफोन पर हुई वार्ता के आधार पर एक अर्मेनियाई रिपोर्ट में दावा किया गया है। लेकिन पाकिस्तान की तरफ से इसकी पुष्टि नहीं की गई है।

ये भी पढ़ें... आ रहा मोदी विमान: शक्तिशाली हथियार इस पर फेल, उड़ान से चमकेगा पूरा आसमान

अब तक कई लोगों की मौत

आपको बता दें कि ये पूरी लड़ाई 4400 वर्ग किलोमीटर के नागोर्नो काराबाख इलाके पर कब्जे को लेकर हो रही है। ऐसे में नागोर्नो काराबाख को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अजरबैजान का हिस्सा माना जाता है लेकिन इस पर अर्मेनिया के जातीय गुटों ने कब्जा कर रखा है। वहीं युद्ध में अब तक कई लोगों की मौत हो चुकी है।

इसके साथ ही युद्ध में पाकिस्तान की मौजूदगी को लेकर सामने आई रिपोर्ट के अनुसार, दो लोगों के बीच जो बातचीत हुई, उसमें अज़रबैजान में पाकिस्तानी सेना की उपस्थिति का दावा किया गया है।

Armenia and Azerbaijan battle फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...चीनी सुरंग से अलर्ट भारत: करोड़ों जिंदगियां खतरे में, देश पर छाया बड़ा खतरा

पाकिस्तान की मौजूदगी का दावा

ऐसे में जिस वार्ता के आधार पर पाकिस्तान की मौजूदगी का दावा किया जा रहा है उसमें कहा जा रहा है, “हम कैसे लिख सकते हैं? मेरे पास पैसा नहीं है हम ठीक हैं, चिंता मत करो, 7-8 गांवों को आजाद कर दिया गया, डरो मत, ”एक दूसरे नागरिक ने कहा "हाँ मुझे पता है, मैंने इंस्टाग्राम पर देखा है कि फ़िज़ुली, अगदम को कब्जे से मुक्त किया गया है।

वार्ता में क्या बाते हुए देखिये- अब इस वार्ता में आगे पहला शख्स पूछता है। इंटरनेट में क्या गलत है, यह काम क्यों नहीं करता है? " इसके जवाब में दूसरे ने कहा कि उनके मंत्रालय ने इसे बंद कर दिया है। "जैसा कि बहुत सी चीजें यहां होती हैं, लोग आर्मेनियाई लोगों के संपर्क में आते हैं, इसीलिए उन्होंने इसे बंद कर दिया है।"

इसके बाद यह पूछे जाने पर कि क्या शूटिंग दूसरे नागरिक क्षेत्र में हो रही है, उन्होंने कहा, ''अगदम की तरफ, उन्होंने पाकिस्तानी सैनिकों को इकट्ठा किया है और उन्हें अगदम की ओर ले गए हैं।''

ये भी पढ़ें... चीनी सुरंग से अलर्ट भारत: करोड़ों जिंदगियां खतरे में, देश पर छाया बड़ा खतरा

Newstrack

Newstrack

Next Story