×

पाकिस्तान की नई चाल: इस मामले में आया अब ये नया फरमान, नहीं सुधरेगा ये देश

पाकिस्तान में कुलभूषण जाधव मामले को लेकर लगातार दांव-पेंच जारी है। ऐसे में पाकिस्तान अब वहां की जेल में कैद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को एक और कॉन्सुलर एक्‍सेस देने को तैयार है।

Newstrack
Published on: 17 July 2020 10:10 AM GMT
पाकिस्तान की नई चाल: इस मामले में आया अब ये नया फरमान, नहीं सुधरेगा ये देश
X

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में कुलभूषण जाधव मामले को लेकर लगातार दांव-पेंच जारी है। ऐसे में पाकिस्तान अब वहां की जेल में कैद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को एक और कॉन्सुलर एक्‍सेस देने को तैयार है। साथ ही इस मामले में पाक विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि वो भारत की मांग के मुताबिक, सुरक्षाकर्मियों की गैरमौजूदगी में कॉन्सुलर एक्‍सेस देने को तैयार है।

आपको बता दें कि इससे पहले बीते गुरूवार को पाकिस्तान ने उन्हें दूसरी बार भारतीय राजनीयिक से मिलने दिया दिया था। इस पर भारत सरकार ने कहा है कि ये मुलाकात ‘न तो सार्थक थी और न ही विश्वसनीय था साथ ही इस दौरान जाधव तनाव में नजर आए।

ये भी पढ़ें... भारत को तगड़ा झटका: अब इस प्रोजेक्ट से भी बाहर, कई सालों से था इंतजार

मुलाकात के लिए न तो माहौल और न ही इंतजाम

हालांकि इस मुलाकात के बाद दिल्ली में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने कहा कि पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने भारत को भरोसा दिलाया था कि राजनयिक संपर्क बेरोक-टोक और बिना किसी शर्त के होगा। लेकिन मुलाकात के लिए किए गए इंतजाम इस्लामाबाद द्वारा दिए गए आश्वासन के अनुरूप नहीं थे।

साथ ही विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा, ‘मुलाकात के लिए न तो माहौल और न ही इंतजाम, पाकिस्तान द्वारा दिए गए आश्वासन के अनुरूप थे।’

ये भी पढ़ें...भूकंप से हिली धरती: जोरदार झटकों से कांपे लोग, घरों से भागे सभी

भारत की ओर से इसका विरोध

वहीं ये भी कहा जा रहा है कि इस दौरान पाकिस्तानी अधिकारी और दूसरे अधिकारी जाधव के आसपास मौजूद थे, जबकि भारत की ओर से इसका विरोध किया गया।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, ‘जाधव तनाव में नजर आ रहे थे और यह राजनयिक अधिकारियों को साफ-साफ दिखाई दिया। वहां किए गए इंतजाम उनके बीच स्वतंत्र बातचीत की इजाजत नहीं दे रहे थे।’

ये भी पढ़ें...ट्रंप की कूटनीतिक चालः भारत और चीन दोनो को बताया अपना, अब करेंगे ये

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story