×

इमरान खान के लिए सड़कों पर उतरे समर्थक, लाहौर में मोबाइल सिग्नल बंद, कवरेज पर भी रोक...हालात बेकाबू

Pakistan News: पाकिस्तान की राजनीति में फिर भूचाल आया है। पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को गिरफ्तार करने पुलिस उनके निवास पर पहुंच गई है। समर्थक भी हाथों में लाठी-डंडे लिए तैनात हैं।

Aman Kumar Singh
Published on: 14 March 2023 4:36 PM GMT (Updated on: 14 March 2023 9:56 PM GMT)
इमरान खान के लिए सड़कों पर उतरे समर्थक, लाहौर में मोबाइल सिग्नल बंद, कवरेज पर भी रोक...हालात बेकाबू
X

Pakistan News : पाकिस्तान में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी पर घमासान मचा है। मंगलवार (14 मार्च) को लाहौर में इमरान के निवास के बाहर पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के समर्थकों की पुलिस के साथ भीषण झड़प हुई। पथराव और हिंसा का दौर अभी भी जारी है। लाहौर ही नहीं देश के अन्य कई बड़े शहरों में भी प्रदर्शन तेज हो गए हैं। वहीं, इमरान खान ने एक वीडियो जारी कर लोगों को बाहर आने को कहा।

पाकिस्तान के कई बड़े शहर जिनमें लाहौर (Lahore), इस्लामाबाद (islamabad), पेशावर (Peshawar), कराची (Karachi), फैसलाबाद (Faisalabad) और क्वेटा (Quetta) समेत कई शहरों में भी विरोध प्रदर्शन होने लगे हैं। पुलिस ने लाहौर में रुक-रुक कर आंसू गैस के गोले दागे। PTI कार्यकर्ताओं ने इमरान खान के आवास के साथ-साथ कैनाल रोड की ओर जाने वाले रास्ते को भी घेर लिया है। सभी के हाथों में लाठी-डंडे आदि हैं। लाहौर में मोबाइल सिग्नल बंद कर दिए गए हैं। साथ ही, कवरेज पर भी रोक लगा दी गई है।

पाकिस्तान की पॉलिटिक्स इस वक़्त करवट ले रही है। पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Former PM imran khan) की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। इमरान को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस उनके निवास स्थान पर पहुंच चुकी है। लेकिन, इमरान समर्थकों की भारी भीड़ भी अपने नेता को बचाने जुट गई है। समर्थकों ने जमकर बवाल काटना शुरू कर दिया। इमरान खान के समर्थक हाथों में लाठी-डंडे लिए पुलिस के सामने खड़े हैं। पुलिस के साथ उनकी रस्साकशी जारी है।

उल्लेखनीय है कि, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के अध्यक्ष इमरान खान पर एक महिला जज को धमकाने और तोशाखाना मामले में कोर्ट के सामने पेश नहीं होने को लेकर दो गैर जमानती वारंट जारी किए गए हैं। इसी वजह से पीटीआई चीफ इमरान खान पर गिरफ्तारी की तलवार लंबे वक़्त से लटक रही है। एक दिन पहले तो हेलीकॉप्टर के जरिए ही इस्लामाबाद पुलिस (Islamabad Police) इमरान को गिरफ्तार करने पहुंची थी। मगर, चालाकी से इमरान खान अपने घर से निकल एक रैली को संबोधित करने चले गए। समर्थकों के बड़े हुजूम के बीच से इमरान खान को पकड़ना पुलिस के लिए भी टेढ़ी खीर था।

तोशाखाना मामले में भी घिरे इमरान

दूसरी तरफ, इमरान खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही। उनके ऊपर एक के बाद एक कई मुक़दमे लादे जा रहे हैं। इमरान पर गिरफ्तारी की भी तलवार लटक रही है। इमरान खान को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस लाहौर में उनके निवास स्थान जमान पार्क पहुंची है। उनकी गिरफ्तारी तोशाखाना मामले में होनी है। पुलिस का एक बड़ा जत्था जमान पार्क पहुंची है। मामले में उनके खिलाफ जारी गिरफ्तारी वारंट सस्पेंड नहीं किया गया है।

मुझे कुछ होता है और ये मुझे मार देते हैं तो...
इमरान खान ने एक वीडियो जारी कर कहा, कि 'पुलिस मुझे पकड़ने के लिए आई है। उनका ख्याल है कि इमरान खान जेल में चला जाएगा तो कौम सो जाएगी। आपको इन्हें गलत साबित करना है। आपको बाहर निकलना है। मैं आपके लिए जंग लड़ रहा हूं। मुझे कुछ होता है और ये मुझे मार देते हैं तो आपको ये साबित करना होगा कि इमरान के बगैर भी ये कौन जद्दोजहद कर सकती है।'

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story