×

Imran Khan: पूर्व PM इमरान खान को इस्लामाबाद में दर्ज सभी मामलों में बेल, गिरफ्तारी पर अभी भी सस्पेंस बरकरार

Imran Khan Case: इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को अल कादिर ट्रस्ट केस में जमानत दे दी है। हाई कोर्ट ने उन्हें दो हफ्ते के लिए जमानत दी है।

Krishna Chaudhary
Published on: 12 May 2023 2:20 PM GMT (Updated on: 12 May 2023 4:58 PM GMT)
Imran Khan: पूर्व PM इमरान खान को इस्लामाबाद में दर्ज सभी मामलों में बेल, गिरफ्तारी पर अभी भी सस्पेंस बरकरार
X
Imran Khan (Image: Social Media)

Imran Khan Bail: पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) प्रमुख इमरान खान को शुक्रवार (12 मई) को इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने अल-कादिर ट्रस्ट केस (Al-Qadir Trust Case) सहित सभी मामलों में जमानत दे दी है। इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने 17 मई तक इमरान की गिरफ्तारी पर भी रोक लगा दी है। आज इस मामले की सुनवाई कोर्ट रूम नंबर- 3 में हुई। अदालत में सुनवाई के दौरान PTI समर्थकों ने जमकर हंगामा किया। इमरान खान मामले की सुनवाई के लिए तीन जजों की बेंच मौजूद रही।

वहीं, इमरान खान को लेकर न्यायपालिका और विधायिका के बीच सीधे तौर पर तकरार नजर आया। सेना भी इस बार विधायिका के साथ खड़ी है। तोशाखाना केस में राहत मिलने के बाद इस्लामाबाद हाईकोर्ट में अल कादिर ट्रस्ट केस में इमरान खान की जमानत याचिका पर सुनवाई हुई।

भारी सुरक्षा-व्यवस्था के बीच पहुंचे HC

वहीं, इमरान खान को लेकर न्यायपालिका और विधायिका के बीच सीधे तौर पर तकरार नजर आया। सेना भी इस बार विधायिका के साथ खड़ी है। तोशाखाना केस में राहत मिलने के बाद इस्लामाबाद हाईकोर्ट में अल कादिर ट्रस्ट केस में इमरान खान की जमानत याचिका पर सुनवाई हुई। इमरान सुनवाई के पहले पुलिस लाइन्स में मौजूद थे। उन्हें भारी सुरक्षा-व्यवस्था के बीच इस्लामाबाद हाई कोर्ट पहुंचाया गया। इस दौरान इमरान खान के समर्थकों ने इस्लामाबाद के श्रीनगर हाईवे (Islamabad's Srinagar Highway) को बंद कर दिया था।

पाकिस्तान की पंजाब प्रांत की पुलिस 9 मई को भड़की हिंसा और दंगा के मामले में उन्हें गिरफ्तार करने के लिए इस्लामाबाद उच्च न्यायालय के बाहर तैयार बैठी है। ऐसे में अल कादिर ट्रस्ट केस में खान को जमानत मिल भी जाती है तो भी वे जेल जाने से नहीं बच सकते। पाकिस्तान के गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह पहले ही कह चुके हैं कि उन्हें छोड़ा नहीं जाएगा।

जुमे की नमाज के बाद होगी सुनवाई

इस्लामाबाद हाईकोर्ट से आई ताजा अपडेट के मुताबिक, ढ़ाई बजे तक के लिए सुनवाई रोक दी गई है। आज शुक्रवार है, इसलिए जुमे की नमाज के बाद आगे की कार्यवाही होगी। इमरान खान द्वारा फिर से गिरफ्तारी का अंदेशा जताने के बाद उनके समर्थक बेकाबू होने लगे हैं। कोर्ट के बाहर उनके और पाक रेंजर्स के बीच धक्कामुक्की होने की खबर भी है। खान की दोबारा गिरफ्तारी से मुल्क में हालात के फिर से बिगड़ने की आशंका है।

तोशाखाना मामले में मिली राहत

पूर्व पाक पीएम इमरान खान भी कई दर्जन केस दर्ज हैं। जिनमें तोशाखाना केस भी शामिल है। शुक्रवार को इस मामले में उन्हें बड़ी राहत तब मिली जब इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने अगले आदेश तक सेशन कोर्ट की कार्यवाही पर रोक लगा दी। दरअसल, पाकिस्तान चुनाव आयोग ने खान के खिलाफ क्रिमिनल केस चलान की मांग की थी। जिसके खिलाफ पीटीआई नेता हाईकोर्ट चले गए थे।

हाईकोर्ट के बाहर भारी सुरक्षा

पाकिस्तान में पिछले दिनों हुए जमकर बवाल के बाद देशभर में पुलिस और मिलिट्री अलर्ट मोड में है। इस्लामाबाद हाईकोर्ट के बाहर भी पुलिस के साथ सेना के जवान भारी तादाद में तैनात हैं। कोर्ट की गेट के सामने कंटीले तार लगे हैं ताकि खान के समर्थक अंदर न आ सकें। कोर्ट के बाहर पीटीआई समर्थकों का भारी जमावड़ा है। पुलिस से उनकी हल्की झड़प की भी खबर है। अल कादिर ट्रस्ट केस में उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई हाईकोर्ट की एक स्पेशल बेंच कर रही है, जिसमें तीन जज शामिल हैं।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story