×

Imran Khan Net Worth: बेशुमार दौलत के मालिक हैं पाकिस्‍तान के पूर्व पीएम इमरान, नेटवर्थ जानकर रह जाएंगे हैरान

Imran Khan Net Worth: इमरान खान सबसे धनी राजनेताओं में शुमार हैं। सीए नॉलेज के मुताबिक, इनके पास करीब 410 करोड़ रुपये की बेशुमार दौलत है।

Archana Pandey
Published on: 7 Aug 2023 12:35 PM GMT
Imran Khan Net Worth: बेशुमार दौलत के मालिक हैं पाकिस्‍तान के पूर्व पीएम इमरान, नेटवर्थ जानकर रह जाएंगे हैरान
X
Pakistan former PM Imran Khan (Image- Social Media)

Imran Khan Net Worth: तोशाखाना केस में मिली 3 साल की सजा के बाद क्रिकेट की दुनिया से राजनेता बने इमरान खान का करियर मुसीबत में आ गया है। इस केस में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) पार्टी प्रमुख इमरान पर तोशाखाना से अपने पास रखे उपहारों का विवरण 'जानबूझकर छिपाने' का आरोप लगा था। आज हम आपको इमरान खान की संपति के बारे में बता रहे हैं।

इमरान खान पाकिस्‍तान के 22वें प्रधानमंत्री रह चुके हैं। इमरान को अप्रैल 2022 के दौरान नेशनल असेंबली में अविश्‍वास प्रस्‍ताव के कारण सत्ता से बाहर हो गए थे। पाकिस्‍तान के पूर्व पीएम इमरान खान सबसे धनी राजनेताओं में शुमार हैं। सीए नॉलेज के मुताबिक, इनके पास कुल 50 मिलियन डॉलर यानि भारतीय करेंसी में करीब 410 करोड़ रुपये की बेशुमार दौलत है।

इमरान खान की कुल संपत्ति

इमरान खान के पास इस्‍लामाबाद के बानी गाला में 750 मिलियन अमेरिकी डॉलर की एक शानदार हवेली है। यह हवेली 181,500 वर्ग गज में फैली हुई है। लाहौर के जमान पार्क में 29 मिलियन अमेरिकी डॉलर का एक घर भी इमरान के पास है। उनके पास 0.8 मिलियन डॉलर के फॉर्महाउस भी है। इसके अलावा इमरान के पास कई बिजनेस और विरासत की खेती की जमीन भी है।

इमरान खान के पास हेलीकॉप्टर

इमरान खान के पास कई गाड़ियां हैं, लेकिन उनके नाम पर कोई गाड़ी रजिस्‍टर्ड नहीं है। सीए नॉलेज के मुताबिक, इमरान खान अक्सर 3.5 करोड़ रुपये की टोयोटा लैंड क्रूजर और 12.26 करोड़ रुपये की मर्सिडीज मेबैक एस600 में सफर करते है। जबकि उनके नाम पर कोई वाहन रजिस्‍टर्ड नहीं है।

इमरान के पास एक हेलीकॉप्टर है। द नेशन की एक रिपोर्ट के मुताबिक, जब इमरान खान प्रधानमंत्री थे तब उनकी हेलीकॉप्‍टर यात्रा के कारण राष्‍ट्रीय खजाने को 1 अरब रुपये का नुकसान हुआ था। पाकिस्‍तानी सीनेट में इसके बारे में डिटेल में बताया गया था कि वीवीआईपी हेलीकॉप्‍टर यात्राएं 2019 से 2021 तक पीएमओ ऑफिस के निर्देश पर की गईं थी।

Archana Pandey

Archana Pandey

Next Story