×

Imran Khan News: जेल में बंद इमरान खान को परोसा जा रही लजीज खाना, देसी घी में बना चिकन-मटन खाते हैं पूर्व पीएम

Imran Khan News: पूर्व प्रधानमंत्री की पत्नी बुशरा बीवी भी लगातार जेल में अपने पति के साथ खराब बर्ताव का आरोप लगा रही हैं। उन्होंने तो खाने के साथ जहर देने की आशंका तक जताई थी।

Krishna Chaudhary
Published on: 29 Aug 2023 7:04 AM GMT
Imran Khan News: जेल में बंद इमरान खान को परोसा जा रही लजीज खाना, देसी घी में बना चिकन-मटन खाते हैं पूर्व पीएम
X
Imran Khan News (photo: social media )

Imran Khan News: पाकिस्तान में इन दिनों सबसे लोकप्रिय राजनेता के तौर पर उभरने वाले पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की सियासी कब्र लगभग खुद चुकी है। जनता से मिल रहे अपार समर्थन के बावजूद सेना और मौजूद सरकार मिलकर राजनीतिक वर्चस्व को दबाने में जुटी हुई है। तोशाखाना मामले में सलाखों के पीछे पहुंचे इमरान खान कड़ी निगरानी में हैं। मीडिया रिपोर्ट्स में तो यहां तक बताया जा रहा है कि उनके बाथरूम तक में कैमरे लगे हुए हैं।

पूर्व प्रधानमंत्री की पत्नी बुशरा बीवी भी लगातार जेल में अपने पति के साथ खराब बर्ताव का आरोप लगा रही हैं। उन्होंने ने तो खाने के साथ जहर देने की आशंका तक जताई थी। बतौर बुशरा उनके शौहर जेल में काफी कमजोर हो गए हैं। इस पर जब अदालत ने अटक जेल से जवाब तलब किया तो जेल प्रशासन ने खान को दी जा रही सभी सुख-सुविधाओं को पूरा ब्यौरा उपलब्ध करा दिया।

देसी घी में बना चिकन-मटन खाते हैं पूर्व पीएम

पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट में अटक जेल के प्रमुख ने जवाब दाखिल करते हुए बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री और पीटीआई चीफ इमरान खान को देसी घी में पकाया हुआ चिकन और मटन मुहैया कराया जा रहा है। इतना ही नहीं खान को शहद भी दी जाती है। खान के सेल में एक शानदार बेड, एयर कूलर, कुर्सी, कुरान, किताबें, प्रार्थना घर, थर्मस, अखबार और यहां तक कि उनके कुछ व्यक्तिगत समान रखने की भी अनुमति दी गई है।

इसके अलावा पीटीआई चीफ को एक वेस्टर्न टॉयलेट, खजूर, शहद, इत्र और टिश्यू पेपर भी प्रदान किया गया है। बुशरा बीवी द्वारा अपने पति के स्वास्थ्य को लेकर सवाल खड़े किए गए थे। जिसका जवाब देते हुए जेल प्रशासन ने कहा कि उनकी देखभाल के लिए एक अलग मेडिकल टीम तैनात है। इस टीम में पांच डॉक्टरों की नियुक्ति की है, जो रोजाना 8 घंटे की ड्यूटी करते हैं।

बुशरा ने की थी जेल बदलने की मांग

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत स्थित अटक जेल में बद इमरान खान को रावलपिंडी स्थित आदियाला जेल में शिफ्ट करने की मांग उनकी पत्नी द्वारा की जा रही है। पिछले दिनों बुशरा बीवी ने पंजाब के गृह सचिव को लिखे खत में यह मांग की गई थी। 49 वर्षीय बुशरा ने लिखा था कि इमरान को उनकी सामाजिक और राजनीतिक स्थिति को देखते हुए जेल में सुविधाएं प्रदान की जानी चाहिए।

इमरान खान के बेल पर आज आएगा फैसला

पूर्व प्रधानमंत्री को तोशाखाना मामले में जमानत मिलेगी या नहीं, इस पर इस्लामाबाद हाईकोर्ट आज यानी मंगलवार 29 अगस्त को फैसला सुनाएगा। खान को इसी मामले में तीन साल की सजा मिली है और वे अटक जेल में बंद हैं। हालांकि, अगर क्रिकेटर से राजनेता बने पीटीआफ चीफ को आज जमानत मिल भी जाती है, फिर भी उनकी मुसीबतें कम नहीं होने वालीं। उनके खिलाफ कई दर्जन केस हैं। जिनमें से दो ऐसे मामले हैं, जिनमें जांच एजेंसियां उन्हें कभी भी गिरफ्तार कर सकती हैं।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story