×

Imran Khan: पाकिस्तान से बड़ी खबर, अब नहीं बचेंगे इमरान खान, इस मामले में होगी गिरफ्तारी

Imran Khan News: इमरान खान को कई मुकदमों में सजा देकर सलाखों के पीछे उनके परमानेंट ठिकाने का इंतजाम किया जा रहा है। पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ (पीटीआई) के मुखिया इमरान खान पर अब एक और मामले में गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है।

Krishna Chaudhary
Published on: 24 Aug 2023 5:35 AM GMT
Imran Khan: पाकिस्तान से बड़ी खबर, अब नहीं बचेंगे इमरान खान, इस मामले में होगी गिरफ्तारी
X
Imran Khan News (photo: social media )

Imran Khan News: क्रिकेटर से राजनेता बने पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर लगातार शिकंजा कसता जा रहा है। तोशाखाना भ्रष्टाचार मामले में दोषी करार दिए गए खान सियासी मैदान से पहले ही बाहर किए जा चुके हैं। अब उन्हें कई मुकदमों में सजा देकर सलाखों के पीछे उनके परमानेंट ठिकाने का इंतजाम किया जा रहा है। पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ (पीटीआई) के मुखिया इमरान खान पर अब एक और मामले में गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है।

यह मामला 9 मई को लाहौर स्थित जिन्ना हाउस पर हुए हमले को लेकर है। दरअसल, इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान में हिंसा भड़क उठी थी। इस दौरान उनके समर्थकों ने लाहौर स्थित जिन्ना हाउस (कोर कमांडर आवास) और सैन्य टॉवर में जमकर आगजनी और हिंसा की थी। इन घटनाओं की जांच के लिए बाद में संयुक्त जांच दल गठित (जेआईटी) गठित की गई थी, जो पूर्व पीएम को भी पूछताछ के लिए तलब कर चुकी है।

पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अब इस मामले में पूर्व प्राइम मिनिस्टर इमरान खान को गिरफ्तार करने की तैयारी की जा रही है। दरअसल, खान फिलहाल अटक जेल में बंद हैं। ऐसे में इस मामले में दोषी करार दिए जाने के बाद उनकी सजा की मियाद और आगे बढ़ा दी जाएगी। 9 मई को भड़की हिंसा के मामले में पाक सेना की ओर से इमरान खान और उनकी पार्टी के नेताओं के खिलाफ बेहद कठोर एक्शन लिया गया है।

जेल में बंद इमरान की हो रही सख्त निगरानी

अटक जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की सख्त निगरानी की जा रही है। उनके सेल के अंदर और बाहर कई सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनके शौचालय तक में सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं। इमरान खान ने इस पर सख्त नाराजगी भी जाहिर की है। वहीं, उनकी पत्नी बुशरा बीवी ने जेल में अपने शौहर को जहर देने की आशंका जताई है। बुशरा ने पंजाब प्रांत के गृह सचिव को खत लिखकर इमरान खान को अटक जेल से निकालकर रावलपिंडी की जेल में शिफ्ट करने की गुहार लगाई है। हालांकि, पंजाब सरकार की ओर से उनकी मांग पर कोई सकारात्मक प्रतिक्रिया नहीं आई।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story