पाकिस्तान में आजादी मार्च रोकने के लिए हुई गिरफ्तारियां, पुलिस बल तैनात

31 अक्टूबर को होने वाले मार्च और इस्लामाबाद में होने वाले धरने को रोकने के लिए अभी से कई रास्तों पर कंटेनर लगा दिये गए हैं। साथ ही इस्लामाबाद और अन्य जगहों पर अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गई है।

Shreya
Published on: 23 Oct 2019 5:01 AM GMT
पाकिस्तान में आजादी मार्च रोकने के लिए हुई गिरफ्तारियां, पुलिस बल तैनात
X

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में प्रधानमंत्री इमरान खान को पद से हटाने की मांग की जा रही है। मांग के साथ प्रस्तावित उलेमाए इस्लाम-फजल (जेयूआई-एफ) के आजादी मार्च और धरने पर रोक लगाने के लिए देश के अलग-अलग राज्यों में गिरफ्तारियां होनी शुरु हो गई हैं। पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, 31 अक्टूबर को होने वाले मार्च और इस्लामाबाद में होने वाले धरने को रोकने के लिए अभी से कई रास्तों पर कंटेनर लगा दिये गए हैं। साथ ही इस्लामाबाद और अन्य जगहों पर अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गई है।

यह भी पढ़ें: कमलेश हत्याकांड: आरोपियों को लाया जाएगा लखनऊ, यूपी पुलिस गुजरात रवाना

धरने को रोकने के लिए हो रही गिरफ्तारी-

रिपोर्ट के अनुसार, इस्लामाबाद में दो धर्मगुरुओं (उलेमा) को मार्च व धरने का बैनर लगाने के लिए और इसमें शामिल होने के लिए लोगों को उत्तेजित करने पर गिरफ्तार किया गया है। हालांकि बाद में उन्हें जमानत पर छोड़ दिया गया। इसके अलावा कराची में भी जेयूआई-एफ के कई सदस्यों की गिरफ्तारी की गई है। पार्टी सदस्यों पर फैसलाबाद में भी मुकदमे दर्ज किए गए हैं।

इंटरनेट सेवा को भी किया जाएगा निलंबित-

संघीय सरकार ने गृह मंत्रालय में कंट्रोल रुम बनाने और जरुरत पड़ने पर मोबाइल, इंटरनेट सेवा को निलंबित करने का फैसला लिया है। प्रशासन ने निर्देश दिए हैं कि कोई भी ऐसे प्रवेश बिंदु को खाली न छोड़े, जिससे प्रदर्शनकारियों के इस्लामाबाद में घुसने की संभावना हो।

अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती-

जेयूआई-एफ प्रमुख मौलाना फजलुर रहमान के नेतृत्व में होने वाले मार्च को रोकने के लिए अभी से सिंध नदी पर बने अटक पुल पर कंटेनर लगा दिए गए हैं। इसके साथ ही अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती भी की गई है। इसके अलावा मार्च को रोकने के लिए कंटीले तार लगाना भी शुरु कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें: बेशर्म पाक नही आ रहा बाज, गोलाबारी में 1 जवान शहीद, भारत का मुंहतोड़ जवाब

Shreya

Shreya

Next Story