TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

दुनिया के सामने पाकिस्तान की फजीहत, UNHRC में भारत ने कहा-'आतंकवाद' का केंद्र..

कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आता है। संयुक्त राष्ट्र में इस मुद्दे को फिर से उठाने की कोशिश करने वाले पाक को भारत ने अंतरराष्ट्रीय मंच पर करारा जवाब दिया है । संयुक्त राष्ट्र में बुधवार को भारत की ओर से रचिता भंडारी ने पाक की जमकर क्लास लगाई हैं।

suman
Published on: 11 March 2020 5:08 PM GMT
दुनिया के सामने पाकिस्तान की फजीहत, UNHRC में भारत ने कहा-आतंकवाद का केंद्र..
X

नई दिल्ली कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आता है। संयुक्त राष्ट्र में इस मुद्दे को फिर से उठाने की कोशिश करने वाले पाक को भारत ने अंतरराष्ट्रीय मंच पर करारा जवाब दिया है । संयुक्त राष्ट्र में बुधवार को भारत की ओर से रचिता भंडारी ने पाक की जमकर क्लास लगाई हैं। यूएनएचआरसी (UNHRC) में अपने अधिकार का इस्तेमाल करते हुए संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद में भारत की स्थायी दूत रचिता भंडारी ने पाक को कड़े जवाब दिए।

यह पढ़ें...तालिबान की वापसी… आशंका से अफगानिस्तान में इनकी हालत पतली

उन्होंने कहा कि क्या पाकिस्तान इस बात को नकार सकता है कि उसके यहां 130 नामित आतंकवादी और 25 आतंकी संगठन मौजूद हैं। यही नहीं ये आतंकी वहां खुलेआम चुनाव लड़ते हैं। उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार करते हैं।

रचिता भंडारी ने जेनेवा स्थित यूएनएचआरसी (UNHRC) में कहा, 'क्या पाकिस्तान इस सत्य को नकार सकता है कि यूएनएससी प्रस्ताव के तहत पाकिस्तान से पहला कदम उठाते हुए पीओके से पीछे हटने को कहा गया है? सात दशकों में अभी तक पाक की ओर से यह नहीं किया गया है।'

यह पढ़ें...निर्भया के दोषी पवन ने पुलिस पर लगाया ये गंभीर आरोप, कोर्ट ने लिया बड़ा एक्शन

उन्होंने आगे कहा कि भारत सिर्फ दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र ही नहीं है बल्कि मजबूत कार्यात्मक और जीवंत भी है। जिसे उस विफल देश की सीख की जरूरत नहीं है, जो न तो लोकतंत्र स्थापित कर सका और न ही मानवाधिकारों को सुरक्षित रख सका।

suman

suman

Next Story