×

पाकिस्तान में हिंदुओं के साथ हो रहा ऐसा अत्याचार, खौल जाएगा आपका खून

पाकिस्तान में हिंदुओं की लड़कियों के जबरन धर्मांतरण के खिलाफ लोगों ने एक बड़ा विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने पाकिस्तान की पुलिस पर बड़ा आरोप लगाया है।

Dharmendra kumar
Published on: 28 Jan 2020 3:45 PM GMT
पाकिस्तान में हिंदुओं के साथ हो रहा ऐसा अत्याचार, खौल जाएगा आपका खून
X

नई दिल्ली: पाकिस्तान में हिंदुओं की लड़कियों के जबरन धर्मांतरण के खिलाफ लोगों ने एक बड़ा विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने पाकिस्तान की पुलिस पर बड़ा आरोप लगाया है। उनका कहना है कि पुलिस आरोपियों को पकड़ने के बजाए प्रदर्शन करने वाले हिंदुओं को ही राष्ट्र विरोधी गतिविधियों के झूठे आरोप लगाकर गिरफ्तार कर रही है।

एक विदेशी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान में अल्पसंख्यक(हिंदुओं) लड़कियों का अपहरण कर जबरन धर्म परिवर्तन कराने जैसी कथित घटनाओं के विरोध में 26 जनवरी को कराची प्रेस क्लब के बाहर हिंदू समुदाय के लोगों समेत बड़ी संख्या में सामाजिक कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया।

रिपोर्ट में कहा गया है कि प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया है कि जबरन धर्म परिवर्तन की सबसे हालिया घटना 15 साल की हिंदू लड़की महक कुमारी की है, जो 16 जनवरी को लापता हो गई थी। महक जैकोबाबाद की रहने वाली है।

यह भी पढ़ें...देशद्रोह का आरोपी शरजील इमाम गिरफ्तार, दिया था देश को तोड़ने वाला बयान

एक प्रदर्शनकारी का कहना है कि उसके परिवार का कहना है कि एक मुस्लिम समुदाय के प्रभावशाली व्यक्ति ने उसका अपहरण कर जबरन धर्मांतरण करा दिया है। उसे शिकारपुर के दरगाह अमरोत शरीफ में इस्लाम धर्म कबूल कराकर उससे निकाह किया गया।

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि पुलिस सिंध बाल विवाह निरोधक कानून के तहत कार्रवाई नहीं कर रही है, क्योंकि इसमें शामिल परिवार गैर-मुस्लिम है। सामाजिक कार्यकर्ता बिरमा जेसरानी ने कहा कि दुर्भाग्य से अधिकारियों ने गंभीरता नहीं दिखाई है। हिंदुओं समेत अल्पसंख्यकों की नाबालिग लड़की को अपहरण कर लिया गया है। उसका जबरन धर्मांतरण कराकर निकाह करा दिया गया है।

यह भी पढ़ें...Budget 2020: बजट तैयार करने में इन पांच अधिकारियों की है अहम भूमिका

उन्होंने कहा कि ऐसी हिंदू लड़कियों को ढूंढने और हिंदू समुदाय को सुरक्षा प्रदान करने के बजाए पुलिस ने जैकोबाबाद में हिंदू समुदाय के सदस्यों का ही उत्पीड़न किया है।

यह भी पढ़ें...शरजील इमाम के बोल कन्हैया कुमार से भी ज्यादा खतरनाक: अमित शाह

विरोध प्रदर्शन के आयोजक राज कुमार का कहना है कि पुलिस ने धर्म परिवर्तन का विरोध करने वाले चार हिंदू लोगों को राष्ट्र विरोधी गतिविधियों के झूठे मामले में गिरफ्तार किया है। अब उनके घरों पर छापेमारी करके समुदाय को परेशान किया जा रहा है।

प्रदर्शनकारियों ने यह सवाल भी पूछा कि केवल युवा हिंदू लड़कियों को ही इस्लाम अपनाने के लिए प्रेरित क्यों किया जा रहा है और उम्रदराज हिंदू ऐसा (धर्म परिवर्तन) करते हुए क्यों नहीं पाए जाते?

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story