×

पाकिस्तान में मौत की ट्रेन: 73 जलकर खाक, 30 से अधिक घायल

पाकिस्तान में गुरुवार को कराची-रावलपिंडी तेजगाम एक्सप्रेस ट्रेन में भीषण आग लग गई। हादसा पंजाब प्रांत के दक्षिण में रहीम यार खान के पास हुआ।

Shreya
Published on: 31 Oct 2019 7:15 AM GMT
पाकिस्तान में मौत की ट्रेन: 73 जलकर खाक, 30 से अधिक घायल
X
पाकिस्तान में मौत की ट्रेन: 73 जलकर खाक, 30 से अधिक घायल

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में गुरुवार को कराची-रावलपिंडी तेजगाम एक्सप्रेस ट्रेन में भीषण आग लग गई। हादसा पंजाब प्रांत के दक्षिण में रहीम यार खान के पास हुआ। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि, बोगी में कोई यात्री गैस चूल्हे का इस्तेमाल कर रहा था, तभी सिलेंडर फटने से आग लग गई। सिलेंडर फटने के बाद आग तीन बोगियों में फैल गई। इस हादसे में 73 लोगों की मौत हो गई, जबकि अन्य 30 लोग गंभीर रुप से घायल बताए जा रहे हैं।

घायलों को अस्पताल में कराया गया भर्ती

घायलों को मुल्तान के बीवीएच बहावलपुर और पाकिस्तान-इटालियन मॉर्डन बर्न सेंटर में भर्ती कराया गया है। घटनास्थल पर रेस्क्यू टीम पहुंची है और रहीम यार खान के उपायुक्त जमील अहमद की देखरेख में रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: बस का कहर: डिवाइडर पर सो रहे लोगों को कुचला, 2 की मौत, कई घायल

रहीम यार खान के डिप्टी कमिश्नर जमील अहमद के मुताबिक, अभी तक मृतकों की पहचान नहीं हो सकी। सेना के हेलिकॉप्टर को भी रेस्क्यू में लगाया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार, गुरुवार सुबह हुए इस धमाके में पहले इकोनॉमी क्लास की 2 बोगियों में आग लगी। फिर एक बिजनेस क्लास की बोगी में आग लग गई। घायलों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि ज्यादातर मौतें इसलिए हुईं क्योंकि लोग आग से जान बचाने के लिए कूद गए थे।

यह भी पढ़ें: देखें बगदादी की मौत का वीडियो, कैसे सेना ने बरसाई दनादन गोलियां

गैस सिलेेंडर फटने से लगी आग- शेख राशिद

पाकिस्तानी रेल मंत्री शेख राशिद ने बताया कि, जब यात्री सुबह नाश्ते की तैयारी कर रहे थे, तभी एक सिंलेडर फटने की वजह से आग लगी। कई लोगों ने ट्रेन से कूदकर अपनी जान बचाई। ट्रेन कराची से रावलपिंडी जा रही थी। उन्होंने बताया कि, क्षतिग्रस्त ट्रैक को 2 घंटे के भीतर फिर से चालू कर दिया जाएगा।

इमरान खान ने जताया दुख

पाक के पीएम इमरान खान ने इस घटना पर अपनी सहानुभूति जताई है। उन्होंने अधिकारियों को घायलों को बेहतर चिकित्सा मुहैया कराने का भी निर्दश दिया है।

यह भी पढ़ें: आज से बदल जाएंगे कई नियम, जम्मू-कश्मीर में अब सब कुछ हुआ आसान

Shreya

Shreya

Next Story