×

तोड़ डाला मंदिर: सैंकड़ों मुस्लिमों ने हिन्दुओं की आस्था को रौंदा, हमले से हड़कंप

पाकिस्तान के खैबर पख्तुनख्वाह (Khyber Pakhtunkhwa) प्रांत में मौलानाओं की अगुवाई में सैकड़ों लोगों की भीड़ ने एक हिंदू मंदिर में तोड़-फोड़ कर आग लगा दी।

Shivani
Published on: 31 Dec 2020 3:31 AM GMT
तोड़ डाला मंदिर: सैंकड़ों मुस्लिमों ने हिन्दुओं की आस्था को रौंदा, हमले से हड़कंप
X

नई दिल्ली: पाकिस्तान में अल्प संख्यक हिन्दुओं के हालात किसी से छिपे नहीं है। बुधवार को पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में इसका एक नजारा देखने को मिला। यहां कोहाट के करक जिले में सैंकड़ों की तादात में पहुंची भीड़ ने एक हिन्दू मंदिर में तोड़फोड़ की और मंदिर के नए पुराने ढांचों को ध्वस्त कर दिया।

पाकिस्तान में हिन्दू मंदिर पर हमलाः

मामला पाकिस्तान के खैबर पख्तुनख्वाह (Khyber Pakhtunkhwa) प्रांत का है, यहां बुधवार को मौलानाओं की अगुवाई में सैकड़ों लोगों की भीड़ ने एक हिंदू मंदिर में तोड़-फोड़ कर आग लगा दी। इस घटना से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हो रहा है।

ये भी पढ़ेंः नक्सलियों ने बदली रणनीति, उग्रवादी संगठनों ने अपने काम को किया आउटसोर्स

खैबर पख्तुनख्वाह में मंदिर में भीड़ ने की तोड़फोड़

बताया गया कि मंदिर के विस्तारवाद के विरोध में भीड़ ने मंदिर के पुराने ढाँचे के साथ ही नए निर्माण वाले ढाँचे को भी गिरा दिया। मौके पर पुलिस पहुंची औ हालात पर काबू पाया लेकिन पूरे घटनाक्रम में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं की गयी।

अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं, सीएम ने कार्रवाई के दिए आदेश

वहीं खैबर पख्तूनख्वा के मुख्यमंत्री महमूद खान ने मंदिर पर हुए हमले को एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना बताते हुए मामले पर पुलिस से रिपोर्ट मांगी है। इसके साथ ही सीएम ने आरोपी लोगों को तत्काल गिरफ्तार करने के आदेश दिए हैं।

ये भी पढ़ेंः एयरपोर्ट पर धमाका: मंत्रियों का प्लेन लैंड होते ही हमला, 16 की मौत-60 घायल

मंदिर में हमले को लेकर हिंदू समुदाय के नेता पेशावर हारून सरबयाल ने दुःख जताते हुए कहा कि एक हिंदू धार्मिक नेता की समाधि मंदिर स्थल पर मौजूद है और देशभर के हिंदू परिवार हर गुरुवार को समाधि के दर्शन करते हैं। इस घटना से हिंदू समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंची है।

मानवाधिकार कार्यकर्ताओं ने दी तीखी प्रतिक्रिया

कई मानवाधिकार कार्यकर्ताओं ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। लंदन में रहने वाली मानवाधिकार कार्यकर्ता शमा जुनेजो ने इस घटना की निंदा करते हुए कहा, ये नया पाकिस्तान है! एक हिंदू मंदिर को बर्बाद कर दिया गया। पुलिस और सुरक्षा बलों ने उन्मादी भीड़ को रोकने की कोई कोशिश नहीं की। ये एक शर्मनाक दिन है।वास्तविकता में ये आलोचना के लायक भी नहीं है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story