×

नवाज शरीफ की जान को खतरा, यहां जानें पूरा मामला

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का नाम एग्जिट कंट्रोल लिस्ट से नहीं हटाए जाने के कारण उनके विदेश जाने में पेंच फंस गया है। इससे उनके स्वास्थ्य के लिए नई समस्या पैदा हो गई है।

Aditya Mishra
Published on: 11 Nov 2019 10:32 AM GMT
नवाज शरीफ की जान को खतरा, यहां जानें पूरा मामला
X

नई दिल्ली: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का नाम एग्जिट कंट्रोल लिस्ट से नहीं हटाए जाने के कारण उनके विदेश जाने में पेंच फंस गया है। इससे उनके स्वास्थ्य के लिए नई समस्या पैदा हो गई है।

उनकी पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज ने आरोप लगाया है कि शरीफ का नाम एग्जिट कंट्रोल लिस्ट से नहीं हटाए जाने से उनकी तबियत बिगड़ने का खतरा बढ़ गया है।

69 साल के (पीएमएल-एन) अध्यक्ष अपने डॉक्टरों की सलाह और परिवार के अनुरोध को मानते हुए इलाज के लिए ब्रिटेन जाने के लिए तैयार हो गए।

वह रविवार सुबह पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस से लंदन रवाना होने वाले थे। शरीफ कई तरह की स्वास्थ्य समस्याओं से जूझ रहे हैं। जिसमें उनका गिरता हुआ प्लेटलेट काउंट भी शामिल है।

ये भी पढ़ें...पाकिस्तान ने फिर की नापाक हरकत, अभिनंदन का बनाया पुतला और रखी चाय

लाहौर में हो रही शरीफ की देखभाल

वर्तमान में शरीफ की देखभाल लाहौर के नजदीक आवास पर हो रही है। जहां एक आईसीयू स्थापित किया गया है। सरकार शरीफ का नाम नो फ्लाई लिस्ट से इसलिए नहीं हटा पा रही है क्योंकि नेशनल अकाउंटिबिलिटी ब्यूरो (एनबीए) के अध्यक्ष जावेद इकबाल अनापत्ति प्रमाण पत्र जारी करने के लिए देश में मौजूद नहीं हैं।

पीएमएलएन की प्रवक्ता मरियम औरंगजेब ने ट्वीट कर कहा, 'डॉक्टरों ने कहा है कि शरीफ को फौरन विदेश ले जाने की जरूरत है। उनकी यात्रा में देरी से उनकी सेहत पर खतरा बढ़ रहा है। उन्हें विदेश यात्रा के लिए तैयार करने के लिए स्टेरॉयड का हैवी डोज दिया जा रहा है।'

मरियम ने बताया कि डॉक्टर पूर्व प्रधानमंत्री का प्लेटलेट काउंट बढ़ाने के लिए अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रहे हैं ताकि जब वह यात्रा करें तो उनकी तबीयत न बिगड़े।

सरकार की प्रवक्ता फिरदौस आशिक अवान ने कहा कि शरीफ का नाम नो फ्लाई लिस्ट से हटाने का फैसला एनएबी और डॉक्टरों की सिफारिशों के बाद लिया जाएगा।

ये भी पढ़ें...PAKISTAN: ड्रोन हमलों में अमेरिका के खिलाफ केस दर्ज, कार्रवाई की मांग

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story