×

भारत पर होगा बड़ा हमला! पाकिस्तान में आतंकियों ने बनाया खतरनाक प्लान

खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक हाल ही में पाकिस्तान में खालिस्तान समर्थक आतंकियों की एक बड़ी बैठक हुई है। इस बैठक में बब्बर खालसा, खालिस्तान ज़िंदाबाद फोर्स के अलावा आईएसआई के अधिकारी भी मौजूद थे। बताया जा रहा है कि इस बैठक का एजेंडा भारत में आतंकी गतिविधियों को बढ़ाना था।

Shivakant Shukla
Published on: 26 Dec 2019 11:43 AM GMT
भारत पर होगा बड़ा हमला! पाकिस्तान में आतंकियों ने बनाया खतरनाक प्लान
X

नई दिल्ली: भारत का पड़ोसी पाकिस्तान भले ही भारत से रिश्ते सुधारने का ढोल पीटता हो लेकिन सच्चाई ये है कि वह भारत की शांति भंग करने के हर हथकंडे अपनाने की कोशिश में लगा रहता है। एक बार फिर पाकिस्तान ने बड़ी साजिश को अंजाम देने के लिए करतारपुर कॉरिडोर के जरिए भारत में ख़ालिस्तान मूवमेंट को हवा देने की कोशिश कर रहा है।

हुई बड़ी बैठक

खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक हाल ही में पाकिस्तान में खालिस्तान समर्थक आतंकियों की एक बड़ी बैठक हुई है। इस बैठक में बब्बर खालसा, खालिस्तान ज़िंदाबाद फोर्स के अलावा आईएसआई के अधिकारी भी मौजूद थे। बताया जा रहा है कि इस बैठक का एजेंडा भारत में आतंकी गतिविधियों को बढ़ाना था। इतना ही नहीं बैठक में खास तौर पर पंजाब में आतंकी हमले के लिए पाकिस्तान के जरिए हथियारों की सप्लाई की कोशिशें तेज करने को कहा गया है।

ये भी पढ़ें—तीन हजार दलित नए साल में बनेगे मुसलमान, भेदभाव का लगाया आरोप

Terror

रिपोर्ट में इस बात का भी खुलासा किया गया है कि खालिस्तान समर्थकों की राजस्थान और हरियाणा में भी आवाजाही चल रही है। दरअसल जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों की मुस्तैदी के चलते पाकिस्तान किसी भी तरह की गतिविधियों में कामयाब नहीं हो पा रहा है। ऐसे में आतंकी संगठन पंजाब और राजस्थान सीमा के जरिए वो हथियारों की तस्करी को बढ़ाने की फिराक में है। अलर्ट जारी होने के बाद से ही पंजाब से सटे पाकिस्तान सीमा के आसपास सक्रिय तस्करों की निगरानी बढ़ा दी गई है, जिससे हथियारों की स्मगलिंग किसी भी तरह से पूरी न हो सके।

पहले भी हथियार सप्लाई करने का मामला आया था सामने

बता दें कि इससे पहले भी पंजाब में ड्रोन के जरिए हथियारों की सप्लाई करने का मामला सामने आ चुका है। उसके बाद से ही सुरक्षा एंजेसी ने अपनी सतर्कता को बढ़ा दी है। यही नहीं खुफिया एजेंसी पाकिस्तान में मौजूद आतंकी कैंपों के बारे में भी जानकारी जुटाने में लगी हुई है। जहां खालिस्तानी समर्थित आतंकियों को भारत पर हमले करने की ट्रेनिंग दी जा रही है। लेकिन सेना आतंकी गतिविधियों पर नजर रख रही है और मुं​हतोड जवाब दे रही है।

ये भी पढ़ें—चीन को तगड़ा झटका: काठमांडू से 120 चीनी नागरिकों को किया गिरफ्तार

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story