PM इमरान का बड़ा दावाः आतंकी हमले पर कही ये बात, बोले- भारत से बच गए

इमरान खान में पाक संसद में अपने सम्बोधन में दावा किया कि कराची स्टॉक एक्सचेंज में हुए आतंकी हमले में भारत शामिल था। उन्होंने साल 2008 के मुम्बई हमले का जिक्र करते हुए कहा, ‘जो मुंबई में हुआ, वे उसे कराची में दोहराना चाहते थे।

नई दिल्ली: पाकिस्तान के कराची स्टॉक एक्सचेंज में हाल ही में हुए आतंकी हमले को लेकर एक बार फिर प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत पर बेबुनियादी आरोप लगाए हैं। उन्होने पाकिस्तानी संसद में मंगलवार को कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं कि स्टॉक एक्सचेंज में हुए हमले का पीछे भारत का हाथ है।

पाक संसद में पीएम इमरान ने लगाया भारत पर आतंकी हमले का आरोप

इमरान खान में पाक संसद में अपने सम्बोधन में दावा किया कि कराची स्टॉक एक्सचेंज में हुए आतंकी हमले में भारत शामिल था। उन्होंने साल 2008 के मुम्बई हमले का जिक्र करते हुए कहा, ‘जो मुंबई में हुआ, वे उसे कराची में दोहराना चाहते थे। वे अनिश्चितता फैलाना चाहते थे।नि:संदेह, ये काम भारत का ही है।’

आतंकी हमले में शहीद पुलिस इंस्पेक्टर और गार्ड्स को बताया पाक का हीरो

पीएम इमरान खान ने इस हमले में शहीद हुए पुलिस के सब इंसपेक्टर और तीन सिक्योरिटी गार्ड्स को पाकिस्तान का हीरो करार दिया। इमरान ने कहा, ‘भारत ने हमें अस्थिर करने के लिए योजना बनाई थी लेकिन जवानों ने कुर्बानियां देकर बड़ी अनहोनी से बचा लिया।’

ये भी पढ़ेंः भारत के ‘डिजिटल अटैक’ से टूटा चीन- चाइनीज ऐप बैन पर उठाएगा ये कदम

इमरान का दावा-आतंकी हमले की थी जानकारी

इमरान खान ने दावा किया कि उनके कैबिनेट को हमले के बारे में जानकारी दी। ऐसे में सारी एजेंसियां एलर्ट पर थी। इमरान ने ये भी बताया कि पाक एजेंसियों ने इसके पहले कम से कम चार आतंकी हमलों की कोशिशों को नाकाम किया, जिनमें से दो घटनाओं को इस्लामाबाद में अंजाम देने की योजना थी। उन्होंने कहा-‘ हम पूरी तरह से तैयार थे, ये हमारी एक बड़ी जीत थी।’

कराची स्टॉक एक्सचेंज पर हुआ था आंतकी हमला

बता दें कि सोमवार को आतंकियों ने कराची स्टॉक एक्सचेंज की बिल्डिंग पर हमला कर दिया था। जिसमे चार आतंकियों समेत 11 लोगों की मौत हो गयी थी।

ये भी पढ़ेंः भारत खरीदेगा ये खतरनाक बम: दुश्मन को मिनटों में करेगा ख़ाक, ऐसी है खासियत

बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी ने ली हमले की जिम्मेदारी

इस हमले की जिम्मेदारी बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी (बीएलए) ने सोशल मीडिया के जरिए ली है। हालांकि, इसके बाद भी पाकिस्तान लगातार भारत पर बिना आधार के आरोप लगा रहा है। इसके पहले पाक विदेश मंत्रालय ने भी ऐसा ही आरोप लगाते हुए कहा था कि भारत पाकिस्तान को आर्थिक राजधानी में शांति देख कर बैचैन था। इस हमले के पीछे भारत का हाथ है।

भारतीय विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान के आरोपों का दिया जवाब:

वहीं पाक के आरोपों पर भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव पलटवार करते हुए इसे बकवास करार दिया। उन्होंने कहा कि भारत दुनिया में हुए हर आतंकी हमले की निंदा करता है। इसमें कराची हमला भी शामिल है। उन्होंने पाक को हिदायत भी दी कि वे अपनी घरेलू समस्याओं का जिम्मादारी भारत पर न डालें।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।