×

पाकिस्तानी PM इमरान ने फिर अलापा कश्मीर राग, कहा- ...तो करेंगे भारत से बातचीत

जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर पाकिस्तानी पीएम इमरान खान ने एक बार फिर राग अलापना शुरू कर दिया है। रविवार को इस्लामाबाद में इमरान खान ने डिजिटल मीडिया के प्रतिनिधियों के साथ बातचीत के दौरान कहा कि जम्मू-कश्मीर का स्वायत्त दर्जा बहाल होने तक भारत से कोई भी बातचीत संभव नहीं है।

Ashiki
Published on: 11 Jan 2021 6:12 AM GMT
पाकिस्तानी PM इमरान ने फिर अलापा कश्मीर राग, कहा- ...तो करेंगे भारत से बातचीत
X
पाकिस्तानी PM ने फिर अलापा कश्मीर राग, कहा- 370 की बहाली तक भारत से कोई बातचीत नहीं

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर पाकिस्तानी पीएम इमरान खान ने एक बार फिर राग अलापना शुरू कर दिया है। रविवार को इस्लामाबाद में इमरान खान ने डिजिटल मीडिया के प्रतिनिधियों के साथ बातचीत के दौरान कहा कि जम्मू-कश्मीर का स्वायत्त दर्जा बहाल होने तक भारत से कोई भी बातचीत संभव नहीं है।

पाकिस्तान को अस्थिर करने की कोशिश कर रहा भारत

इमरान खान ने कहा कि जब तक भारत जम्मू-कश्मीर का स्वायत्त दर्जा (आर्टिकल 370) बहाल नहीं कर देता, उससे कोई बातचीत संभव नहीं है। साथ ही पाकिस्तान के पीएम ने दावा किया कि भारत को छोड़कर हमारा किसी के साथ भी शत्रुतापूर्ण संबंध नहीं है। इमरान ने कहा कि भारत पाकिस्तान को अस्थिर करने की कोशिश कर रहा है।

ये भी पढ़ें: 80 साल जापानी सैनिकों की ‘सेक्स गुलाम’ रहीं ये महिलाएं, अब मिला इंसाफ

इमरान खान ने कहा कि भारत पाकिस्तान को अस्थिर करने की कोशिश कर रहा है। जब तक कश्मीर में पुरानी स्थिति नहीं लौट आती, हम उससे कोई बातचीत नहीं करेंगे। गौरतलब है कि भारत अंतरराष्ट्रीय समुदाय को स्पष्ट रूप से बता चुका है कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को खत्म किया जाना उसका आंतरिक मामला है। भारत पहले ही पाकिस्तान को वास्तविकता स्वीकार करने और भारत विरोधी तमाम झूठे प्रपंचों से दूर रहने को कह चुका है।

आपको बता दें कि इससे पहले भी कई बार इमरान खान कश्मीर का नाम लेते हुए भारत पर कई आरोप लगा चुके हैं। पिछले साल उन्होंने कहा था कि साल 2018 में प्रधानमंत्री बनने के बाद मैंने भारत को शांति का प्रस्ताव दिया था। इसके अलावा भारतीय नेतृत्व से कहा था कि अगर वे शांति की ओर एक कदम उठाएंगे तो पाकिस्तान दो कदम उठाएगा। इतना ही नहीं इमरान खान ने ये भी आरोप लगाया कि भारत ने शांति की ओर बढ़ने की बजाय कश्मीर को हड़प लिया और अन्याय की नई शुरुआत कर दी।

ये भी पढ़ें: कोरोना का कहर: जापान में मिला वायरस का नया स्ट्रेन, मचा हड़कंप

Ashiki

Ashiki

Next Story