×

बच गई इमरान की सरकार: फ्लोर टेस्ट में पास, विपक्षी नेताओं की लात-घूसों से पिटाई

प्रधानमंत्री इमरान खान को सत्ता बचाने के लिए नेशनल असेंबली में 172 वोट चाहिए थे। नेशनल असेंबली के स्पीकर ने बताया कि इमरान खान ने बहुमत हासिल कर लिया है और उनके पक्ष में 178 वोट पड़े।

Dharmendra kumar
Published on: 6 March 2021 9:59 AM GMT
बच गई इमरान की सरकार: फ्लोर टेस्ट में पास, विपक्षी नेताओं की लात-घूसों से पिटाई
X
इमरान खान ने संसद में इमरान सरकार का बहुमत साबित कर दिया है और फ्लोर टेस्ट के दौरान इमरान खान के समर्थन में 178 वोट पड़े।

नई दिल्ली: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने संसद में सत्ता बचाने की बड़ी परीक्षा में कामयाब हो गए हैं। इमरान खान ने संसद में इमरान सरकार का बहुमत साबित कर दिया है और फ्लोर टेस्ट के दौरान इमरान खान के समर्थन में 178 वोट पड़े।

प्रधानमंत्री इमरान खान को सत्ता बचाने के लिए नेशनल असेंबली में 172 वोट चाहिए थे। नेशनल असेंबली के स्पीकर ने बताया कि इमरान खान ने बहुमत हासिल कर लिया है और उनके पक्ष में 178 वोट पड़े। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने सरकार के समर्थन में विश्वास प्रस्ताव पेश किया।

पाकिस्तान के इतिहास इमरान खान नेशनल असेंबली में अपनी इच्छा से विश्वास मत का सामना करने वाले दूसरे ऐसे प्रधानमंत्री हैं। इससे पहले नवाज शरीफ ने सन 1993 में अपनी इस्छा से विश्वास मत का सामना किया था।

ये भी पढ़ें...कोरोना का तांडव: इस देश में बिछ गई लाशें, कोई उपाय नहीं आ रहा काम

Imran Khan

सीनेट चुनाव में हार गए थे वित्त मंत्री

दरअसल सीनेट चुनाव में विपक्षी उम्मीदवार यूसुफ रजा गिलानी ने इमरान सरकार के वित्त मंत्री हफीज शेख को हरा दिया था। इसके बाद सरकार से इस्तीफे की मांग हो रही थी। इस पर सरकार ने विश्वास मत साबित करने की घोषणा की। देश के राष्ट्रपति डॉ. आरिफ अल्वी ने शनिवार को सत्र बुलाया जिसका विपक्ष ने बहिष्कार किया।

ये भी पढ़ें...फिर थर्राया न्यूजीलैंड: लगातार तीसरे दिन आया भयानक भूकंप, इतनी रही तीव्रता

विपक्षी नेताओं पर हमला

इमरान खान के बहुमत हासिल करने के बाद विपक्ष के सांसदों और नेताओं पर असेंबली के बाहर हमला किया गया। फ्लोर टेस्ट का बायकॉट करने के बाद सभी विपक्षी नेता असेंबली के बाहर प्रदर्शन कर रहे थे इस दौरान विपक्ष के नेताओं पर जूते फेंके गए। इसके साथ इमरान के समर्थकों ने मुस्लिम लीग की नेता और पूर्व पीएम नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज हमला कर दिया। उन्हें लात और घूसे से पीटा गया।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story