×

भारत के इस दुश्मन पर कड़ी कार्रवाई करेंगे इमरान! जानिए क्यों डरे पाक PM

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भारत के दुश्मन को सबक सिखाने की तैयारी कर रहे हैं। आपको इस पर विश्वास नहीं हो रहा होगा, लेकिन यह सच है।

Dharmendra kumar
Published on: 15 Feb 2020 11:55 AM GMT
भारत के इस दुश्मन पर कड़ी कार्रवाई करेंगे इमरान! जानिए क्यों डरे पाक PM
X

नई दिल्ली: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भारत के दुश्मन को सबक सिखाने की तैयारी कर रहे हैं। आपको इस पर विश्वास नहीं हो रहा होगा, लेकिन यह सच है। इमरान खान ने पाकिस्तान संसद नेशनल असेंबली में कहा कि जमीयत उलेमा ए इस्लाम के चीफ मौलाना फजलुर रहमान पर देशद्रोह का मुकदमा चलना चाहिए। लेकिन इस मांग का भारत से कोई लेना-देना है नहीं। दरअसल ये इमरान का खुद का डर है। इमरान खान ने कहा कि फजलुर रहमान ने उनकी सरकार गिराने का षडयंत्र रचा है।

प्रधानमंत्री इमरान खान पाकिस्तान-तहरीके इंसाफ(पीटीआई) के नेता हैं। उनकी फजलुर रहमान से पटती नहीं है। इमरान खान की मांग का नेशनल असेंबली में जम कर विरोध हुआ है। पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के चेयरमैन बिलावल भुट्टो जरदारी ने कहा कि अगर मौलाना फजलुर रहमान और ख्वाजा आसिफ के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा चलता है तो ये गलत होगा।

बिलावल भुट्टो ने कहा कि इमरान खान को बताना चाहिए कि आखिर किन वजहों से फजल के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा लगाया जा रहा है। उधर ख्वाजा आसिफ ने कहा कि उन्हें इमरान खान से देशभक्ति का सर्टिफिकेट लेने की जरूरत नहीं है। ख्वाजा आसिफ पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के नेता हैं। पार्टी के सर्वोच्च नेता नवाज शरीफ का इस समय लंदन में इलाज हो रहा है।

यह भी पढ़ें...तैयार हुआ एक और शाहीनबाग: यहां हजारों महिलाएं बैठी धरने पर

ख्वाजा ने इमरान सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उनका कहना है कि कराची का पूर्व पुलिस कप्तान तहरीके तालिबान पाकिस्तान के आतंकी एहसानुल्ला एहसान के साथ खुलेआम घूमता है। तब कुछ नहीं होता, लेकिन नेताओं को निशाना बनाया जा रहा है। ये खतरनाक साबित होगा।

ख्वाजा ने कहा कि पाकिस्तान कंगाली के कगार पर है। जरूरी सामानों के दाम आसमान छू रहे हैं। इन सच्चाइयों से मुंह छिपाने के लिए ही इमरान खान इस तरह की साजिश रच रहे हैं। उन्होंने कहा कि हालत इतने खराब हैं कि खुद इमरान की पार्टी पीटीआई के कार्यकर्ताओं ने पाकिस्तान टीवी के दफ्तर पर हमला कर दिया।

यह भी पढ़ें...शिवभक्त अमरनाथ जाने के लिए हो जाएं तैयार, आ गई तारीख

संसद के भीतर मौलाना फजलुर रहमान के बेटे मौलाना असद महमूद मौजूद थे। उन्होंने इमरान को चेतावनदी दी। असद ने कहा कि संविधान की धारा 6 का इस्तेमाल उनके पिता के खिलाफ नहीं हो सकता।

इस पर संसदीय कार्य मंत्री अली मोहम्मद खान का कहना है कि सरकार का मकसद किसी को निशाना बनाना नहीं है। पर वो ये कहने से नहीं चूके कि फजलुर को बताएं कि किसके कहने पर उन्होंने इमरान की सत्ता उखाड़ फेंकने की बात कही थी।

यह भी पढ़ें...भारत का तुर्की को मुंह तोड़ जवाब: कहा- कश्मीर हमारा आंतरिक मामला

जानिए कौन हैं फजलुर रहमान

खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में फजलुर रहमान का गढ़ है। उनकी पार्टी जमीयत उलेमा ए इस्लाम को कट्टर धार्मिक पार्टी मानी जाती है। मौलाना भारत के खिलाफ जहर उगलता रहा है और कश्मीर के मसले पर कई बार हाफिज मोहम्मद सईद के साथ खड़े नजर आया है। फजलुर रहमान ने कई बार भारत के खिलाफ जेहाद का एलान किया है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story