अयोध्या पर पाकिस्तान की नजर, इमरान सरकार को आई श्रीराम की याद

एक तरफ भारत राम मंदिर भूमि पूजन का ऊतक मना रहा है तो दूसरी ओर पाकिस्तान की बौखलाहट साफ नजर आ रही है। पाकिस्तान की ओर से राम मंदिर पर बेतुकी बयानबाजी जारी है।

Pakistan questioned Ram mandir bhumi pujan

लखनऊ: एक तरफ भारत राम मंदिर भूमि पूजन का ऊतक मना रहा है तो दूसरी ओर पाकिस्तान की बौखलाहट साफ नजर आ रही है। पाकिस्तान की ओर से राम मंदिर पर बेतुकी बयानबाजी जारी है। इमरान सरकार के रेल मंत्री शेख रशीद ने अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर कहा कि भारत में अब हिंदूवादी ताकतें हावी हो गई हैं।

राम मंदिर के शिलान्यास से पाकिस्तान तिलमिलाया

उत्तर प्रदेश में दशकों के इन्तजार के बाद अयोध्या में राम मंदिर के शिलान्यास से पाकिस्तान पूरी तरह तिलमिलाया हुआ है। पाकिस्तान के रेल मंत्री का बयान उनकी बौखलाहट को साफ़ दिखा रहा है। दरअसल पाक रेल मंत्री शेख रशीद ने मंगलवार को राम मंदिर पर बेतुकी बयान बाजी करने के साथ ही मोदी सरकार की आलोचना की। उन्होंने भारत की धर्मनिरपेक्षता पर सवाल उठाए।

पाक रेल मंत्री बोले-भारत में हिंदूवादी ताकतें हावी, नहीं रहा सेक्युलर

इमरान के मंत्री ने कहा, ‘भारत अब राम नगर में तब्दील हो चुका है। वहां सांप्रदायिकता बढ़ रही है और धर्मनिरपेक्षता यानी सेक्युलरिज्म खत्म हो रहा है।’ उन्होंने आरोप लगाया कि अब भारत सेक्युलर नहीं रहा। देश में अल्पसंख्यकों को दिक्कत हो रही है। भारत अब श्रीराम के हिंदुत्व में ढल चुका है।

ये भी पढ़ेंः धमाके से हिली दुनिया: 100 लोगों के हो गए टुकड़े-टुकड़े, हजारों की जान खतरे में

बोले- पाकिस्तान कश्मीरियों के साथ खड़ा

वहीं कश्मीर का राग अलापते हुए उन्होंने कहा, ‘यह संयोग ही है कि जिस दिन मोदी राम मंदिर का भूमि पूजन कर रहे हैं, उसी दिन जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाए हुए एक साल हो रहा है।

ये भी पढ़ेंः जम्मू कश्मीर में जश्न: Article 370 संशोधन की सालगिरह, घर-घर में फहरा तिरंगा

बता दें कि मोदी सरकार ने पिछले साल 5 अगस्त को ही अनुच्छेद 370 हटाया था। इसके साथ ही कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म कर केंद्र शासित राज्य घोषित कर दिया गया था। रशीद ने कहा, ‘पाकिस्तान के मुसलमान कश्मीरियों के साथ खड़े हैं। भारत उन्हें यह तय करने का मौका दे कि वे किसके साथ रहना चाहते हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App