×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Imran Khan : पूर्व PM इमरान खान के घर को घेरे बैठी पुलिस को लाहौर हाईकोर्ट ने दिया झटका, गिरफ्तारी पर लगाई रोक

Imran Khan News: पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष इमरान खान अभी तक गिरफ्तार नहीं हो पाए हैं। उनके समर्थक पुलिस के सामने दीवार अड़े रहे जिस्सके बाद सुरक्षा बल पीछे हट गए।

Aman Kumar Singh
Published on: 15 March 2023 4:23 PM GMT (Updated on: 15 March 2023 6:07 PM GMT)
Imran Khan : पूर्व PM इमरान खान के घर को घेरे बैठी पुलिस को लाहौर हाईकोर्ट ने दिया झटका, गिरफ्तारी पर लगाई रोक
X
इमरान खान (Social Media)

Imran Khan News: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) की गिरफ्तारी पर लाहौर में बवाल के बीच हाईकोर्ट से राहत भरी खबर आई है। लाहौर हाईकोर्ट (Lahore High Court) ने इमरान खान की गिरफ्तारी के लिए ज़मान पार्क में पुलिस अभियान को रोकने के आदेश दिए हैं।

लाहौर हाईकोर्ट ने कहा है कि, इस्लामाबाद उच्च न्यायालय (Islamabad High Court) से आदेश जारी होने तक पुलिस इमरान खान की गिरफ्तारी के लिए ज़मान पार्क में अपना अभियान रोक दे। हालांकि, ये आदेश गुरुवार (16 मार्च) की सुबह 10 बजे तक ही प्रभावी रहेगा। वहीं, अगले आदेश तक कानून प्रवर्तन एजेंसियों (law enforcement agencies) की ओर से इलाके की घेराबंदी जारी रहेगी।

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी (PTI) के अध्यक्ष इमरान खान (Former PM imran khan) के घर के बाहर से पुलिस को हटा लिया गया है। इसी के साथ पुलिस और पीटीआई कार्यकर्ताओं के झड़प पर भी विराम लग गया है। पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार, सुरक्षा बल अब इमरान खान के घर के बाहर से हट गए हैं। आपको बता दें पहले पुलिस केवल इमरान खान की गिरफ़्तारी की कोशिशों में जुटी थी। बाद में पाकिस्तानी सेना को भी बुलाया गया। पूर्व प्रधानमंत्री भ्रष्टाचार के आरोपों में कोर्ट में पेश होने में नाकाम रहे।

पाक के पूर्व पीएम इमरान खान (Imran Khan) की गिरफ्तारी पर लाहौर में बवाल मचा रहा। इमरान की गिरफ्तारी की कोशिशें करीब 19 घंटे तक चली। आख़िरकार लाहौर पुलिस और सुरक्षा बलों को अपने कदम पीछे खींचने पड़े। पीटीआई समर्थकों के भारी विरोध के चलते पुलिस इमरान खान को पकड़ नहीं पाई। इस बीच पीटीआई अध्यक्ष ने दावा किया है कि पुलिस की 'असली मंशा' उन्हें अगवा कर हत्या करने की है। गिरफ्तारी तो महज 'ढोंग' थी।

इमरान ने समर्थकों का वीडियो किया ट्वीट

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (Pakistan Tehreek-e-Insaf) के नेता इमरान खान ने बुधवार को अपने समर्थकों का एक वीडियो ट्वीट किया। जिसमें लिखा, 'मेरी गिरफ्तारी का दावा महज नाटक था। उनकी असली मंशा मेरा अपहरण कर हत्या करना है। आंसू गैस और पानी की बौछारों से आगे बढ़कर, उन्होंने अब लाइव फायरिंग का सहारा लिया है। मैंने कल शाम एक मुचलके पर हस्ताक्षर किए। लेकिन, डीआईजी ने उसे लेने से भी इनकार कर दिया। उनके दुर्भावनापूर्ण इरादे पर कोई संदेह नहीं है।'

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story