क्या होगा इमरान का: अब इस प्रांत ने की आजादी की मांग, मुकदमा दर्ज

जिसके बाद पाकिस्तान में सिंधी राष्ट्रवाद की आवाज उठाने वाली पार्टी जिये सिंध कौमी महाज के चेयरमैन और अन्य नेताओं पर मामला दर्ज किया गया है।

क्या होगा इमरान का: अब इस प्रांत ने की आजादी की मांग, मुकदमा दर्ज

क्या होगा इमरान का: अब इस प्रांत ने की आजादी की मांग, मुकदमा दर्ज

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के सिंधी समुदाय ने अलग सिंधुदेश के लिए अपनी मांग बुलंद कर ली है। जिसके लिए कराची में हजारों सिंधियों ने मार्च निकाला। प्रदर्शनकारियों ने कराची में गुलशन-ए-हदीद से प्रेस क्लब तक मार्च किया। जिस दौरान हजारों लोगों ने हाथों में सिंधुदेश के प्रतीक लाल झंडे लेकर स्वतंत्र देश के समर्थन में नारे लगाए।

दर्ज हुआ मुकदमा

जिसके बाद पाकिस्तान में सिंधी राष्ट्रवाद की आवाज उठाने वाली पार्टी जिये सिंध कौमी महाज के चेयरमैन और अन्य नेताओं पर मामला दर्ज किया गया है। ये मामला देश, सरकार और राज्य संस्थानों के खिलाफ नारेबाजी, विद्रोह, आतंकवाद और आपराधिक साजिश की धाराओं के तहत दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें: ओवैसी पर ममता वार! बोल दी ऐसी बात कि लग जाएगी मिर्ची

इस मामले में दर्ज हुआ मुकदमा

आतंकवाद रोधी कानून के तहत पुलिस ने मामला दर्ज किया गया है। जिसमें आरोप लगाया गया है कि, जिये सिंध कौमी महाज (जेएसक्यूएम) के चेयरमैन सनान कुरैशी, वाइस चेयरमैन इलाही बख्श और अन्य लोगों द्वारा बीते दिन कराची में सिंध पैगाम रैली का आह्वान किया गया था, जिसमें सिंध तक से कार्यकर्ता कराची पहुंचे।

दर्ज प्राथमिकी में कहा गया है कि, रैली में शामिल हुए लोगों द्वारा संस्थानों, सरकार और हस्तियों के खिलाफ आपत्तिजनक नारेबाजी की गई। साथ ही कहा गया है कि, पार्टी चेयरमैन और अन्य नेताओं ने अपने भाषणों से कार्यकर्ताओं को देश से बगावत करने और आतंकवाद के लिए भड़काया है। मामले में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं की गई है।

यह भी पढ़ें: राजनीति का अखाड़ा बना बीएचयू, अब सावरकर की प्रतिमा पर फेंकी गई स्याही

चेयरमैन ने देश विरोधियों को लगाए थप्पड़

वहीं जिये सिंध कौमी महाज के वाइस चैयरमैन इलाही बख्श ने ‘जंग’ से कहा कि, इस रैली में हजारों की तादाद में लोग शामिल हुए। जिसमें कुछ आसामाजिक और देश विरोधी तत्व इसमें चले आए और उन्होंने ही देश के खिलाफ नारेबाजी की।

उन्होंने और पार्टी चेयरमैन सनान कुरैशी ने इन तत्वों को अपने भाषण में चिन्हित किया और इनसे किसी भी तरह के रिश्ते को खारिज कर दिया। यहीं नहीं चेयमैन ने कुछ देश विरोधी को थप्पड़ भी मारे।

यह भी पढ़ें: आतंकियों पर ब़ड़ी कार्रवाई: भारत ने तोड़ी कमर, 7 प्रॉपर्टी को किया कब्जे में