×

पाकिस्तान के दिग्गज क्रिकेटर पर मौत का साया, हुआ महामारी का शिकार

पूर्व पाकिस्तानी बलेबाज ने बताया कल रात थोड़ा बीमार महसूस करने के बाद मैंने रात को ही परीक्षण करवाया जिसका परिणाम पॉजिटिव आया है।

Aradhya Tripathi
Published on: 24 May 2020 12:43 PM GMT
पाकिस्तान के दिग्गज क्रिकेटर पर मौत का साया, हुआ महामारी का शिकार
X

पूरी दुनिया में कोरोना वायरस का कहर लगातार जारी है। आए दिन कोरोना वायरस के मरीजों में बढ़ोत्तरी होती जा रही है। अब ये वायरस किसी को भी नहीं बक्श रहा है। ये वायरस अपने पैर अब चारों तरफ फैला रहा है। अब इस वायरस ने क्रिकेटर्स को भी अपना निशाना बनाना शुरू कर दिया है। इस कड़ी में नया नाम पाकिस्तान के पूर्व सलामी बल्लेबाज तौफीक उमर का जुड़ा है। तौफीक को कोरोना वायरस संक्रमित पाए जाने के बाद उनके घर में ही क्वारंटाइन कर दिया गया है। गौरतलब है कि तौफीक से पहले भी कुछ क्रिकेटर्स कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। फिलहाल तौफीक इस लिस्ट में दूसरे पाकिस्तानी खिलाड़ी हैं।

पूर्व पाक सलामी बल्लेबाज कोरोना पॉजिटिव

पूर्व पाकिस्तानी सलामी बल्लेबाज तौफीक से पहले भी तीन खिलाड़ी ऐसे रहे हैं जो कोरोना वायरस का शिकार हो चुके हैं। जिसमें एक तौफीक के हमवतन पूर्व प्रथम श्रेणी क्रिकेटर जफर सरफराज भी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। लेकिन अफ़सोस की सरफराज की जान नहीं बच सकी और उनकी इस वायरस से संक्रमित होने के चलते जान भी चली गई। सरफराज के अलावा स्कॉटलैंड के माजिद हक़ और साऊथ अफ्रीका के सोलो एन्क्वेनी भी कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं।

ये भी पढ़ें- चीन का तगड़ा हमला: अमेरिका की कर दी हालत खराब, साथ में आया ये देश

कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद पूर्व सलामी बल्लेबाज ने बताया कि उन्हें कोरोना वायरस संक्रमण की जांच में पॉजिटिव पाया गया है, लेकिन उनके 'लक्षण बिलकुल भी गंभीर नहीं हैं। इस पूर्व पाकिस्तानी बलेबाज ने बताया , '' कल रात थोड़ा बीमार महसूस करने के बाद मैंने रात को ही परीक्षण करवाया जिसका परिणाम पॉजिटिव आया है। मैं सभी से अपील करता हूं कि वे मेरे जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करें।''

तौफीक ने 2014 में खेला था अपना अंतिम अंतरराष्ट्रीय मैच

अगर तौफीक के क्रिकेट कैरियर की बात करें तो तौफीक सलामी बल्लेबाज होने के साथ साथ पार्ट टाइम विकेटकीपर भी थे। तौफीक ने 2001 में बांग्लादेश के खिलाफ अपने पहले टेस्ट मैच में ही शानदार शतक जड़ कर अपने जज्बे और हुनर का परचम लहराया था। उमर ने पाकिस्तान के लिए 44 टेस्ट और 12 एकदिवसीय मैचों में क्रमशः 2963 और 504 रन बनाए है।

ये भी पढ़ें- मोदी सरकार ने कब-कब और कैसे उड़ाई इमरान सरकार की रातों की नींद, यहां जानें

उन्होंने पाकिस्तान के लिए अपना आखिरी मैच (टेस्ट) 2014 में दुबई में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था। आखिरी वन-डे मैच आयरलैंड के खिलाफ साल 2011 में खेला था। तौफीक खासकर टेस्ट क्रिकेट में पाकिस्तान क्रिकेट के लिए अहम योगदान देने में सफल रहे। बता दें कि तौफीक को पाकिस्तान के टी-20 इंटरनेशनल में डेब्यू करने का मौका नहीं मिला।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story