×

34 सैनिकों पर हमले का खुलासा: इस देश ने बताया आखिर हुआ क्या था...

Shivani Awasthi
Published on: 25 Jan 2020 6:53 AM GMT
34 सैनिकों पर हमले का खुलासा: इस देश ने बताया आखिर हुआ क्या था...
X

दिल्ली: ईरान और अमेरिका (America v/s Iran) तनाव पर एक बड़ा खुलासा हुआ है। दरअसल, अमेरिका ने लम्बे इंतज़ार के बाद स्वीकार कर लिया कि ईरान की ओर से किये गये मिसाइल हमले (Iran missile attack) में अमेरिका के 34 सैनिक घायल हुए हैं। बता दें कि ईरानी मेजर जनरल कासिम सुलेमानी की हत्या के बाद ईरान ने अमेरिका से बदला लेने के लिए ईराक में स्थित अमेरिकी एयरबेस पर मिसाइल दाग दी थी। हालांकि उस समय अमेरिका ने इस हमले में किसी भी तरह के नुकसान को नहीं स्वीकार था।

ईरान ने अमेरिकी दूतावास पर किया था मिसाइल अटैक:

अमेरिकी दूतावास में ईरानी अटैक को लेकर बयान जारी हुआ है। पेंटागन की ओर से सफाई देते हुए कहा गया है कि ईरानी हमले में 34 अमेरिकी सैनिक घायल हुए हैं, जिसके दिमाग पर गंभीर चोट आई है।

ये भी पढ़ें: चल रही ताबड़तोड़ गोलियां: आतंकियों को सेना ने घेरा, 26 जनवरी से पहले बड़ी कार्रवाई

अमेरिका ने हमले में 34 सैनिकों के घायल होने की बात स्वीकारी:

बता दें कि अमेरिकी सुरक्षा एजेंसी की पिछले काफी समय से ईरान के प्रमुख मेजर जनरल कासिम सुलेमानी पर नजर थी। जिसके बाद अमेरिकी सेना ने ड्रोन से हमला कर सुलेमानी की हत्या कर दी थी। वहीं अमेरिका से बदला लेने के लिए ईरान ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की धमकी को नजरअंदाज करते हुए 8 जनवरी को सुबह साढ़े 5 बजे इराक स्थित अमेरिकी एयरबेस को निशाना बनाते हुए दो दर्जन से अधिक मिसाइलें दागी हैं।

ईरानी हमले में हुए नुकसान को छुपा रहा था अमेरिका:

इस हमले की पुष्टि खुद पेंटागन ने की है। ईरान ने दावा किया था कि इस हमले में 80 अमेरिकी सैनिक मारे गए थे, हालंकि उस समय अमेरिका ने दावा किया था कि हमले से ठीक पहले पेंटागन वॉर्निंग सिस्टम के कारण सभी सैनिक बंकरों में चले गए थे, जिसके कारण सैनिकों को कोई नुकसान नहीं हुआ था।

ये भी पढ़ें:ये देती है गर्लफ्रेंड का मजा: बस देने होंगे इतने रुपए, घर पर होगी होम डिलीवरी

वहीं ईरान की ओर से किए गए इस हमले के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट करते हुए कहा था, 'ऑल इज़ वेल'। उन्होंने कहा, 'इराक में स्थित दो सैन्य ठिकानों पर ईरान से मिसाइलें दागी गईं।

इस हमले के बाद हुए नुकसान का आकलन किया जा रहा है। अब तक सब ठीक है! हमारे पास दुनिया की सबसे शक्तिशाली और अच्छी तरह से सुसज्जित सेना है! मैं कल सुबह बयान दूंगा।'

ये भी पढ़ें: इस नेता ने CAA पर उठाया खौफनाक कदम, खुद को लगाई आग

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story