भयानक भूकंप के झटके: थरथरा उठा देश, रिक्टर स्केल पर 7.0 रही तीव्रता

फिलीपींस में आज बहुत तेज भूकंप के झटके को महसूस किया गया है। भूकंप के बाद पूरा देश दहल गया। फिलीपींस में आये भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 7.0 मापी गई।

Published by Shivani Awasthi Published: January 21, 2021 | 7:29 pm
philippines-earthquake-of-magnitude-7-0-on-richter-scale-hits-pondaguitan

लखनऊ: फिलीपींस में आज बहुत तेज भूकंप के झटके को महसूस किया गया है। भूकंप के बाद पूरा देश दहल गया। फिलीपींस में आये भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 7.0 मापी गई। वहीं इसका केंद्र फिलीपींस से 210 किमी दूर पोंगडूइटान में रहा। धरती के इतनी तेज थर्राने के बाद लोग सहम गए। अपने अपने घरों और बिल्डिंग से निकल कर भागने लगे।

फिलीपींस में बहुत तेज भूकंप के झटके

दरअसल, कोरोना संकट के बीच अब तक भयानक भूकंप के झटकों से लगातार दुनिया के अलग अलग देश बावस्ता हो रहे है। इसी कड़ी में आज उस समय हड़कंप मच गया, जब फिलीपींस में भूकंप आया। खतरे की बात ये रही कि इस भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 7.0 माँपी गयी। भूकंप का केंद्र फिलीपींस से 210 किमी दूर पोंगडूइटान में रहा।

ये भी पढ़ें-मौत बना वैक्सीन सेंटर: भीषण हादसे में 5 की गई जान, सीरम इंस्टीट्यूट में चीख-पुकार

भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 7.0 मापी

भूकंप के बाद अफरातफरी मच गई। लोग अपने घरों से निकलकर भागने लगे। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, भूकंप की थरथराहट काफी ज्यादा थी, लेकिन अब तक किसी के हताहत और नुकसान की सूचना नहीं है। वहीं विशेषज्ञों के अनुसार, क्षेत्र में सुनामी का भी कोई खतरा नहीं है।

earthquake

ये भी पढ़ें-अभी-अभी आतंकी हमला: 28 लोगों के उड़े चीथड़े और 73 गंभीर, दहला पूरा Baghdad

सुनामी का खतरा नहीं

बता दें कि यूरोपीय भूमध्य भूकंपीय केंद्र (EMSC) ने जानकारी दी कि भूकंप 122 किमी की गहराई पर समुद्र में आया। इसने शुरुआत में 7.2 की तीव्रता बताई थी। यह क्षेत्र भूकंप प्रभावित क्षेत्र माना जाता है। यहां सुनामी आने का भी खतरा रहता है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App